Top
Home > News Window > मुंबई में बत्ती गुल, व्यवस्थाएं चरमराईं, 80% इलाकों में लौटी बिजली

मुंबई में बत्ती गुल, व्यवस्थाएं चरमराईं, 80% इलाकों में लौटी बिजली

मुंबई में बत्ती गुल, व्यवस्थाएं चरमराईं, 80% इलाकों में लौटी बिजली
X

फाइल photo

मुंबई। ग्रिड फेल हो जाने के कारण पूरी मुंबई रीजन (एमएमआरडीए) यानी ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई में पावर कट हो गया है। बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी के एक ट्वीट में कहा गया है कि टाटा इनकमिंग की इलेक्ट्रिक आपूर्ति बाधित होने से बिजली शहर को नहीं मिल पा रही है।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में ग्रिड फेल होने को लेकर राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत और बीएमसी कमिश्नर से बात की और जल्द से जल्द इसे ठीक करने के निर्देश दिए हैं।

खबरों के मुताबिक मुंबई के कुछ इलाकों में पॉवर सप्लाई शुरू हो गई है।सीसीटीवी कैमरे भी बंद हो गए हैं। हालांकि कुर्ला स्टेशन पर बिजली आ गई है। मुंबई में पावर कट होने से हाईकोर्ट में कामकाज ठप होने के साथ ही मुंबई यूनिवर्सिटी में आज की परीक्षाएं भी रद्द हो गई हैं। पॉवर कट होने का असर लोकल ट्रेन पर भी पड़ा है। मुंबई प्रणाली को बिजली की आपूर्ति करने वाली लाइनों और ट्रांसफार्मर (कलावा-पडग़े और खड़ग आईसीटी) में कई जगह परेशानी बताई जा रही है।बिजली ठप होने पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्‍वीट‍ किया है। उन्होंने लोगों से शांति बनाने की अपील की है।बिजली सेवा बहाली करने का प्रयास किया जा रहा है।

ग्रिड फेल होने के कारण पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुई हैं और चर्चगेट से वसई रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेनें बंद हो गई है। हालांकि 80% इलाकों में बिजली आपूर्ति बहाल हो गई है। अचानक बिजली बंद होने से अफरा-तफरी जैसे हालात बन गए हैं। मुंबई के ट्रैफिक सिग्नल काम नहीं कर रहे हैं। लोकल रेल सेवा के सभी सिग्नल भी बंद हो गए हैं। जो ट्रेन जहां थी, वहीं पर खड़ी है। अस्पतालों में भी स्थिति चिंताजनक बन गई है। टाटा पावर ने कहा कि 1 घंटे में बिजली बहाल हो सकती है। टाटा पावर ने कहा कि हम पॉवर ग्रिड ठीक करने में जुटे हुए हैं।

CSMT-पनवेल में चल पड़ी लोकल

सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने बताया, 'सीएसएमटी- पनवेल हार्बर लाइन पर ट्रेन सेवा फिर से शुरू हो गई है। हम सीएसएमटी-कल्याण, सीएसएमटी-करजात/कसरा में सेवा बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। मुंबई से लंबी दूरी की ट्रेन री-शेड्यूल कर दी गई हैं जबकि यहां आने वाली ट्रेनें इंटरचेंज पॉइंट पर रेग्युलेट कर दी गई हैं।'

Updated : 2020-10-12T14:57:47+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top