Top
Home > News Window > सीएम खट्टर का मंच तोड़ा,किसानों पर लाठीचार्ज आंसू गैस छोड़े, विपक्ष का हमला,तो ये हरियाणा की जनरल डायर सरकार

सीएम खट्टर का मंच तोड़ा,किसानों पर लाठीचार्ज आंसू गैस छोड़े, विपक्ष का हमला,तो ये हरियाणा की जनरल डायर सरकार

सीएम खट्टर का मंच तोड़ा,किसानों पर लाठीचार्ज आंसू गैस छोड़े, विपक्ष का हमला,तो ये हरियाणा की जनरल डायर सरकार
X

करनाल। हरियाणा जनसभा को संबोधित करने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पहुंचे थे। जहा किसानों ने उन्हें काले झंडे दिखाए। कार्यक्रम में रखे गए कुर्सियों और मंच को किसानों ने तोड़-फोड़ कर दिया। सीएम खट्टर यहां नए कृषि कानूनों को बताने के लिए आए थे। जिसके बाद भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठी चार्ज किया है। जिले के कैमला गांव में बीजेपी ने किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित किया था। यहां पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर किसानों के बातचीत करने वाले थे और उन्हें नए कृषि कानूनों का लाभ समझाने वाले थे। मगर तभी वहां पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे सैकड़ों किसान पहुंच गए।

इस किसानों ने मुख्यमंत्री को काले झंड़े दिखाए और नारेबाजी। पुलिस द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज की घटना की विपक्षी पार्टियों ने निंदा की है। पुलिस ने किसानों को संझाने का प्रयास किया पर किसान नहीं माने और टोल प्लाजा से रैली स्थल की तरफ बढ़ने लगे, तो पुलिस ने नाके लगाकर, बेरिकेडिंग करके उऩ्हें रोकने की खूब कोशिश की। मगर किसान आगे बढ़ते रहे, लिहाजा वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले, सब इस्तेमाल किए गए ।

रैली स्थल की बात करें तो वहां भी कुर्सियां उल्टी सीधी पड़ी हैं, हालात ये हो गए कि सीएम का हेलीकॉप्टर अपनी जगह पर उतरे बिना ही वापस लौट गया। स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया और आंसू के गोले दागे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि खट्टर सरकार किसान महापंचायत का ढोंग बंद करें। पिछले 46 दिनों से सीमाओं पर धरना दे रहे अन्नदाता से कीजिए।" वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने अधिकारिक ट्वीट एकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए कहा कि हरियाणा की जनरल डायर सरकार ने एक बार फिर से किसानों पर आंसू गैस से हमला किया है।


Updated : 2021-01-10T17:41:08+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top