Top
Home > News Window > ठाकरे-नाइक में जमीन की सौदेबाजी,भाजपा-शिवसेना में जुबानी जंग हुई तेज

ठाकरे-नाइक में जमीन की सौदेबाजी,भाजपा-शिवसेना में जुबानी जंग हुई तेज

ठाकरे-नाइक में जमीन की सौदेबाजी,भाजपा-शिवसेना में जुबानी जंग हुई तेज
X

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के बीच एक बार फिर से जुबानी जंग शुरू हो गई है। दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं। भाजपा उपाध्यक्ष किरीट सोमैया का वो बयान है जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के परिवार के अलावा शिव सेना के दूसरे नेताओं और दिवंगत आर्किटेक्ट अन्वय एम. नायक के बीच 30 से ज्यादा जमीन के सौदे की जांच की मांग उठाई थी। सोमैया के इस बयान पर शिवसेना सांसद ने कहा बयान देने से पहले किसी भी एजेंसी से जांच करा लो - ईडी, सीबीआई या फिर विदेशी सीआईए, एफबीआई या रूसी केजीबी से। सोमैया के बयान को ओछी हरकत बताते हुए शिव सेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, वो क्या बात कर रहे हैं? कौन सी 30 संपत्तियां? पांच भी बता दो।

एक ही करार हुआ है जो पूरी तरह वैध है। भाजपा को 'सेठजी' पार्टी और सोमैया को व्यापारियों का प्रवक्ता बताते हुए राउत ने कहा, वो जो भी बोलते हैं दिल्ली में बैठे अपने बॉस के इशारे पर बोलते हैं। सोमैया के जांच की मांग पर राउत ने कहा, ईडी से ही क्यो, सीबीआई से भी जांच होनी चाहिए। और ईडी और सीबीआई पर ही जांच खत्म नहीं होनी चाहिए। अगर उनकी इच्छा हो तो वो इंटरपोल, सीआईए, एफबीआई, केजीबी और यहां तक कि संयुक्त राष्ट्र के पास चले जाएं। राउत ने कहा कि यही कारण है कि भाजपा अब कम से कम पांच साल महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठेगी। इस पर सोमैया ने कहा, अगर ठाकरे में हिम्मत है तो वो महाराष्ट्र की जनता के सामने सच्चाई रखें। सोमैया ने राउत को चुनौती दी कि वो हमारे खिलाफ केस दर्ज करें अगर उनमें हिम्मत है तो।

सचिन सावंत ने किरीट सोमैया पर बोला हमला

कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने किरीट सोमैया पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अन्वय नाइक के सुसाइड मामले से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, नाइक के सुसाइड और उसके लैंड डील के बीच क्या ताल्लुक है? सोमैया को इससे कोई लेना देना नहीं है कि नाइक को न्याय मिले। आपने देखा कैसे देवेन्द्र फडणवीस सरकार ने जांच को प्रभावित किया क्योंकि आरोपी भाजपा से संबंधित है। गौरतलब है कि ये नया विवाद तब खड़ा हुआ जब दिवंगत नाइक और ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और वरिष्ठ शिवसेना नेता रवींद्र वायकर की पत्नी मनीषा वायकर के बीच 2014 में जमीन के सौदे की बात सोमैया ने उठाई थी। सोमैया ने आरोप लगाया कि ठाकरे और नाइक के बीच 30 भूमि सौदे हुए हैं, उन्होंने यह नहीं बताया कि सौदों में कोई अनियमितता थी या नहीं। यह मामला राजनीतिक रूप से संवेदनशील है क्योंकि नाइक की विधवा अक्षता और बेटी अदन्या ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है जिसमें 5 मई, 2018 को अन्वय नाइक और उसकी मां कुमुद नाइक की आत्महत्या के मामले की जांच फिर से शुरू करने की मांग की गई है।


Updated : 2020-11-13T18:10:27+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top