Top
Home > News Window > Kisan Aandolan:हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन,राकेश टिकैत का न्यू फॉर्मूला

Kisan Aandolan:हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन,राकेश टिकैत का न्यू फॉर्मूला

Kisan Aandolan:हर गांव से 1 ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन,राकेश टिकैत का न्यू फॉर्मूला
X

गाजीपुर बॉर्डर । भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आंदोलन और तेज करने के लिए किसानों को एक नया फार्मूला देते हुए कहा कि हर गांव से एक ट्रैक्टर पर 15 आदमी 10 दिन का समय लेकर आएं और इस तरह हर किसान इस आंदोलन में शामिल हो सकेगा और गांव लौटकर खेती भी कर सकेगा। किसान संगठनों के नेता सरकार से बात करने के लिए हमेशा तैयार हैं, लेकिन सरकार बात ही नहीं कर रही। सरकार इस आंदोलन को लंबा चलने देना चाहती है।

चूंकि आंदोलन को ज्यादा लंबे वक्त तक चलाना है, इसलिए किसानों को एक फॉर्मूला बताया गया है, ताकि हर किसान भागीदारी कर सके और आंदोलन और ज्यादा लंबे वक्त तक चल सके। राकेश टिकैत ने मंच से कहा कि हर गांव से एक ट्रैक्टर, 15 आदमी और 10 दिन के फार्मूले पर काम करो, फिर आंदोलन चाहे 70 साल चले, कोई दिक्कत नहीं है। आगे सरकार के साथ बातचीत जारी रखने पर टिकैत ने कहा, "हम मीडिया के माध्यम से सरकार से बात करने के लिए कहते रहेंगे,

अब यह सरकार को देखना है कि उसके पास किसानों के लिए कब समय है। "सरकार किसान आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए तमाम हथकंडे अपना रही है। किसानों से बात न करना और दिल्ली की किलेबंदी करना सरकार की इसी रणनीति का हिस्सा है। देखते हैं, सरकार कब तक किसानों की परीक्षा लेती है।

Updated : 2021-02-05T10:45:51+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top