Top
Home > News Window > Karnataka-Maharashtra border: उद्धव ठाकरे के बयान पर CM येदियुरप्पा का पलटवार,एक इंच भी नहीं देंगे जमीन

Karnataka-Maharashtra border: उद्धव ठाकरे के बयान पर CM येदियुरप्पा का पलटवार,एक इंच भी नहीं देंगे जमीन

Karnataka-Maharashtra border: उद्धव ठाकरे के बयान पर CM येदियुरप्पा का पलटवार,एक इंच भी नहीं देंगे जमीन
X

बेंगलुरु/मुंबई। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार कर्नाटक के उन इलाकों को राज्य में शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां मराठी भाषी लोगों की बहुलता है। इस पर पलटवार करते हुए कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की एक भी इंच जमीन नहीं दी जाएगी। उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि उनकी सरकार कर्नाटक के उन इलाकों को राज्य में शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां मराठी भाषी लोगों की बहुलता है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि इस उद्देश्य के लिए बलिदान देने वालों के लिए यह 'सच्ची श्रद्धांजलि' होगी। महाराष्ट्र राज्य भाषायी आधार पर बेलगाम तथा अन्य इलाकों पर दावा जताता है जो पूर्ववर्ती बॉम्बे प्रेसिडेंसी का हिस्सा थे, पर अब कर्नाटक राज्य में आते हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने उद्धव ठाकरे के बयान पर पलटवार किया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं उद्धव ठाकरे के बयान की निंदा करता हूं। हम इस तरफ से एक इंच भी जमीन नहीं देने जा रहे हैं।'बेलगाम तथा कुछ अन्य सीमावर्ती इलाकों को महाराष्ट्र में शामिल करवाने के लिए संघर्ष कर रहे क्षेत्रीय संगठन महाराष्ट्र एकीकरण समिति ने उन लोगों की याद में 17 जनवरी को 'शहीदी दिवस' मनाया, जो इस उद्देश्य के लिए लड़ते हुए 1956 में मारे गए थे।

Updated : 2021-01-18T15:47:36+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top