Top
Home > News Window > भावुक हुईं कमला, मां को याद कर बोलीं जब इंडिया से यूएस आईं तो...

भावुक हुईं कमला, मां को याद कर बोलीं जब इंडिया से यूएस आईं तो...

भावुक हुईं कमला, मां को याद कर बोलीं जब इंडिया से यूएस आईं तो...
X

वाशिंगटन। भारतीय मूल की कमला हैरिस (56) ने डेलावेयर के विलमिंग्टन में शनिवार रात को परिणामों की घोषणा के बाद देशवासियों को पहली बार संबोधित करते हुए कहा, "उस महिला का जिनका मेरी यहां मौजूदगी में सबसे बड़ा योगदान है- मेरी मां श्यामला गोपालन हैरिस, वह हमेशा हमारे दिल में हैं. जब वह 19 साल की उम्र में भारत से यहां आई थीं, हो सकता है कि उन्होंने इस क्षण की कल्पना भी नहीं की हो, लेकिन उन्हें अमेरिका पर इतना गहरा विश्वास था जहां इस तरह का क्षण संभव है.''हैरिस भारतीय मां और जमैकाई पिता की संतान हैं.

उन्होंने कहा कि वह इस पद पर पहली महिला हो सकतीं हैं, लेकिन अंतिम नहीं. उन्होंने कहा, ''हमारे परिवार को इस यादगार यात्रा में शामिल करने के लिए जो और उनकी पत्नी जिल के प्रति मैं बहुत आभारी हूं.''हैरिस अमेरिका में भारतीय मूल की पहली, पहली अश्वेत और पहली अफ्रीकी अमेरिकी उप राष्ट्रपति होंगी. उन्होंने कहा कि लोगों ने अगले चार साल के लिए जनादेश दिया है, तो असली काम अब शुरू होता है.

हैरिस ने कहा,''कड़ी मेहनत. जरूरी काम. अच्छा काम. जान बचाने और इस महामारी को मात देने के लिए जरूरी काम. अपनी अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण ताकि यह कामकाजी लोगों के लिए कारगर हो. हमारी न्याय प्रणाली और समाज में व्याप्त नस्लवाद को जड़ से समाप्त करने का काम. जलवायु संकट से निपटने के लिए काम. हमारे देश को एकजुट करने का काम और हमारे देश की आत्मा को आराम पहुंचाने का काम.

Updated : 2020-11-08T15:35:48+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top