Latest News
Home > News Window > भारत मे कोरोना की स्थिती चिंताजनक - WHO

भारत मे कोरोना की स्थिती चिंताजनक - WHO

भारत मे कोरोना की स्थिती चिंताजनक - WHO
X

मुंबई : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडोस अदनोम घेब्रेसस ने भारत में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की है. टेड्रोस अदनोम घेब्रेसस ने कहा, "भारत में कोरोना वायरस के कारण स्थिति चिंताजनक है। कई राज्यों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अस्पताल में भर्ती होने और मरने वालों की संख्या बढ़ रही है।" घेब्रेसस ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप का दूसरा साल पहले से ज्यादा खतरनाक होगा।

भारत में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए WHO ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है. ट्रेडोस अदनोम घेब्रेसस ने कहा कि हजारों ऑक्सीजन कॉनसनट्रेटर्स, मोबाइल फील्ड अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क और अन्य चिकित्सा से संबंधित सामानों की आपूर्ति भारत की गई है।

ट्रेडोस अदनोम घेब्रेस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "भारत में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है। कई राज्यों में मरीजों की संख्या खतरनाक तरीके से बढ़ रही है। अस्पताल में भर्ती होने और मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। भारत मे कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचा रखा है।

हर दिन तीन लाख से ज्यादा मरीज और चार हजार से ज्यादा मौतें हो रही हैं. हालांकि पिछले दो दिनों में डिस्चार्ज मरीजों की संख्या नए मरीजों की संख्या से ज्यादा है। भारत में शुक्रवार को 3 लाख 26 हजार 98 नए मरीज मिले। 3 लाख 53 हजार 299 लोग कोरोना मुक्त भी हुए है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 3890 लोगों की मौत हुई है। भारत में अब तक कुल 2 करोड़ 43 लाख 72 हजार 907 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 2 करोड़ 4 लाख 32 हजार 898 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. 2 लाख 66 हजार 207 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में इस समय 36 लाख 73 हजार 802 लोगों का कोरोना का इलाज चल रहा है.

Updated : 15 May 2021 8:22 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top