Top
Home > News Window > भारत में कोरोना को रोकने के लिए तुरंत लॉकडाउन ज़रूरी,अमेरिका के चिकित्सा सलाहकार डॉ.एंथनी फाउची ने दी सलाह

भारत में कोरोना को रोकने के लिए तुरंत लॉकडाउन ज़रूरी,अमेरिका के चिकित्सा सलाहकार डॉ.एंथनी फाउची ने दी सलाह

भारत में कोरोना को रोकने के लिए तुरंत लॉकडाउन ज़रूरी,अमेरिका के चिकित्सा सलाहकार डॉ.एंथनी फाउची ने दी सलाह
X

मुंबई : अमेरिका ने भारत को कोरोना के संकट से उभरने के लिए मदद तो की है साथ है जैसा की अमेरिका ने कहा था भारत में कोरोना को कैसे रोका जाए उसके लिए अमेरिका के विशेषज्ञों की एक टीम भारत भेजी जाएगी . उसी के तहत भारत में अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन प्रशाशन के चिकित्सा सलाहकार डॉक्टर एंथनी फाउची भारत आये है और डॉक्टर एंथनी फाउची सलाह दी है की ने भारत में बेकाबू होते कोरोना को रोकने के लिए तुरंत कुछ हफ़्तों के लॉकडाउन लगाना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि कोई भी देश ख़ुद को बंद नहीं करना चाहता लेकिन भारत में तुरंत कुछ हफ़्तों का लॉकडाउन कोरोना संक्रमण के चक्र को तोड़ सकता है. फ़िलहाल मुझे ऐसा लगता है कि भारत बहुत मुश्किल और निराशाजनक स्थिति में है.और आप तुरंत २ हफ्तों में क्या कर सकते हो.

वैक्सीन लगाने के साथ साथ लोगो के लिए ऑक्सीजन, अस्पताल में भर्ती होने और इलाज की ज़रूरत भी पूरा करना है क्योंकि वैक्सीन का असर होने में समय लगता है.

जैसा कि आपको याद होगा कि चीन ने कुछ दिनों से लेकर हफ़्तों के अंदर अस्थायी अस्पताल तैयार कर लिए थे जिन्हें देखकर पूरी दुनिया हैरान थी. भारत में भी लोग अस्पताल और इलाज ही ढूंढ रहे हैं.

दूसरा काम आप ये कर सकते हैं कि सरकार के विभिन्न समूहों को संचालित करें. जैसे क्या सेना इसमें मदद कर सकती है? आप अमेरिका की तरह इसमें तुरंत सेना की मदद ले सकते हैं. अमेरिका ने वैक्सीन के वितरण में नेशनल गार्ड की मदद ली थी. मुझे लगता है कि इस पर गंभीरता से विचार होना चाहिए. आप अस्पताल बनाने में उनकी मदद ले सकते हैं, जैसे वो युद्ध के दौरान फील्ड हॉस्पिटल बनाते हैं. ये युद्ध जैसी ही स्थिति है जिसमें वायरस आपका दुश्मन है.

भारत जैसे देश में अभी तक दो प्रतिशत लोगों को ही पूरी तरह वैक्सीन लग पाई है, ये बहुत गंभीर स्थिति है. आपको और लोगों को वैक्सीन लगानी होगी है.

Updated : 1 May 2021 12:30 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top