Top
Home > ट्रेंडिंग > एग्जिट पोल्स सही निकले, तो तेजस्वी देश के सबसे युवा CM होंगे

एग्जिट पोल्स सही निकले, तो तेजस्वी देश के सबसे युवा CM होंगे

एग्जिट पोल्स सही निकले, तो तेजस्वी देश के सबसे युवा CM होंगे
X

फाइल photo

पटना। आरजेडी नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव बिहार के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। एग्जिट पोल में बिहारवासियों ने तेजस्वी को नीतीश कुमार से बेहतर मुख्यमंत्री का उम्मीदवार माना है। वहीं, अगर एग्जिट पोल्स नतीजों में तब्दील होते हैं तो फिर वे सिर्फ बिहार में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में इतिहास रचने जा रहे हैं। दरअसल, तेजस्वी अगर बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनते हैं तो फिर वे किसी भी राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे।

बिहार के तीसरे चरण के मतदान के बाद शनिवार शाम को जारी किए गए एग्जिट पोल की मानें तो महागठबंधन को 180 तक सीटें मिल सकती हैं। टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में महागठबंधन की बिहार में सुनामी दिखाई दे रही है। वहीं, इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया ने महागठबंधन को 139-161 सीटें दी हैं, जबकि एनडीए के खाते में 69-91 सीटें गई हैं। इसके अलावा, एबीपी न्यूज-सी वोटर की मानें तो 104-128 सीटें आरजेडी+ के खाते में जा सकती हैं।

इस तरह से लगभग सभी पोल्स में महागठबंधन की सरकार बनते हुए दिखाई दे रही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव का जन्म 9 नवंबर, 1989 को हुआ था। उनकी उम्र अभी 30 साल है, लेकिन सोमवार को तेजस्वी जन्मदिन मनाने जा रहे हैं, जिसके बाद उनकी उम्र 31 साल हो जाएगी। वह पूरे देश में किसी भी राज्य के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

Updated : 2020-11-09T16:14:59+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top