Top
Home > News Window > मैं नहीं चाहता कि महाराष्ट्र में फिर से लगे लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे

मैं नहीं चाहता कि महाराष्ट्र में फिर से लगे लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे

मैं नहीं चाहता कि महाराष्ट्र में फिर से लगे लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार रात 8 बजे राज्य की जनता को संबोधित करते हुए साफ किया कि वे फिलहाल राज्य में लॉकडाउन नहीं चाहते हैं, लेकिन स्थिति को देखते हुए आगे फैसला लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतनी है। इसलिए मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा में भीड़ नहीं होनी चाहिए। 'कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है। पश्चिम (महाराष्ट्र) ने कोरोना संकट को अधिक गंभीरता से लिया है।

पहली की तुलना में कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर एक सुनामी है।'26 नवंबर को कार्तिकी एकादशी पर आलंदी में मंदिर को बंद करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। अगर अलंदी में भक्तों की भीड़ होती है, तो उस समय की स्थिति को देखते हुए मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया जाएगा। सीएम ने कहा, ''मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी' अभियान में सभी ने कड़ी मेहनत की। इस अभियान के परिणामस्वरूप लोगों में जागरूकता आई है और महाराष्ट्र में कोरोना के केस में कमी आई है।"

सीएम ने आगे कहा कि महाराष्ट्र कोरोना से लड़ाई को तैयार है, सिस्टम दिन-रात काम कर रहा है। उन पर तनाव कम करना हमारी(जनता की) जिम्मेदारी है। महाराष्ट्र की आबादी साढ़े बारह करोड़ है। टीका की दो खुराक सभी तक पहुंचाने के लिए हमें 24 से 25 करोड़ डोज लगने वाली है। सरकार इसकी तैयारी में दिन रात जुटी हुई है। सरकार ऐसा प्रयास कर रही है कि सभी तक दवाई की डोज धीरे-धीरे पहुंच जाए।

Updated : 22 Nov 2020 3:41 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top