Top
Home > वीडियो > Maharashtra:चरित्र के शक में उबलते तेल में हाथ डालने के लिए पति ने पत्नी को किया मजबूर!

Maharashtra:चरित्र के शक में उबलते तेल में हाथ डालने के लिए पति ने पत्नी को किया मजबूर!

X

मुंबई। महाराष्ट्र में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पीड़ित महिला को बचाएं। एक आदमी अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता है। जाति पंचायत अजीब निर्णय करके महिला के चरित्र की जांच करती है। पति ने तीन पत्थर रखे। उसने जलाऊ लकड़ी से चूल्हे में आग लगा दी। तेल वाले पैन को स्टोव पर रखे। जब तेल उबलता है, तो पति ने तेल में पांच रुपये का सिक्का डाला और सिक्का खाली हाथ ले जाने को कहा।

महिला के कड़े विरोध के बावजूद उसके पति ने उसके चरित्र की जांच करने के लिए उसे तेल में हाथ डालने के लिए मजबूर किया। यदि उबलते हुए तेल से सिक्का निकालते समय महिला का हाथ नहीं जला है, तो उसका चरित्र शुद्ध माना जाता है और यदि उसका हाथ जल जाता है, तो उसे अशुद्ध। इस तरह के अमानवीय फैसले के बाद, महिला ने उबलते तेल में अपना हाथ डुबोया और उसे जला दिया। पति ने घटना का वीडियो लिया और उसे वायरल कर दिया।

जाट पंचायत मुहमति अभियान के अधिकारी कृष्ण चंदगुडे ने मांग की है कि घटना की जांच की जाए और जाति-विरोधी पंचायत कानून के तहत मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि इस तरह के निर्णय अंधविश्वास पर आधारित हैं वह इस मामले को महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग में उठाएंगे। इसके बाद शिवसेना की नीलम गोरहे ने घटना की जानकारी लेकर गृह मंत्री अनिल देशमुख को दी। उन्होंने मांग की है कि महिला को सुरक्षा मिलनी चाहिए और व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Updated : 2021-02-21T18:46:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top