Top
Home > News Window > New Year पर कैदियों से मिले गृहमंत्री,महाराष्ट्र में बनेगी मॉडर्न जेल

New Year पर कैदियों से मिले गृहमंत्री,महाराष्ट्र में बनेगी मॉडर्न जेल

New Year पर कैदियों से मिले गृहमंत्री,महाराष्ट्र में बनेगी मॉडर्न जेल
X

पुणे। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने नए साल पर पुणे की यरवडा जेल में जाकर कैदियों से मुलाकात की। उनसे बातचीत की साथ में उनकी परेशानियों को भी सुना और उन्हें हल करने का भरोसा भी दिया। देशमुख ने पूरी जेल का दौरा किया और पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि जेल के हालात काफी अच्छे हैं। इनमें और जहां कहीं सुधार की गुंजाइश होगी। उसे भी पूरा किया जाएगा। देशमुख ने बताया कि महाराष्ट्र की सभी जेलों समेत यरवडा की जेल में भी कोरोना महामारी को फैलने से रोकने में काफी अच्छा काम किया गया।

शुरुआत के दिनों में कोरोना के कुछ मामले राज्य की जेलों में सामने जरूर आए थे पर उसके बाद जिस तरह से इसे कंट्रोल में किया गया वह काबिले तारीफ है। जेल अधिकारियों और डॉक्टरों की मदद से इस महामारी को जेल में फैलने से रोक लिया गया। इसके लिए मैं सभी जेलकर्मियों और डॉक्टरों का दिल से अभिवादन करता हूँ। अनिल देशमुख ने बताया कि राज्य में जितनी भी जेलें हैं उनमें कैदियों की संख्या काफी ज्यादा है।

कई जेलों में यह संख्या 3 गुना से भी अधिक है। ऐसे में कैदियों को अच्छा वातावरण कैसे दिया जाए। इस विषय पर भी विचार किया जाएगा। इसके अलावा नई जेल बनाने के प्रस्ताव पर भी कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से चर्चा हुई थी। ऐसे में राज्य में मॉडर्न जेल को बनाने के प्रस्ताव पर भी सरकार गंभीरता से विचार करेगी।

Updated : 2021-01-01T18:25:40+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top