Home > News Window > मीठी नदी का लेवल बढ़ा, बारिश को लेकर मुंबई मे High Alert,अगले दो दिन खतरनाक !

मीठी नदी का लेवल बढ़ा, बारिश को लेकर मुंबई मे High Alert,अगले दो दिन खतरनाक !

मीठी नदी का लेवल बढ़ा, बारिश को लेकर मुंबई मे High Alert,अगले दो दिन खतरनाक !
X

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग ने 13 और 14 जून को भारी बारिश की चेतावनी दी है. भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। 14 जून 2021 की दो दिन की अवधि के दौरान, मुंबई शहर और उपनगरों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

मुंबई महानगरपालिका ने समुन्द्र किनारे और खतरनाक जगहों पर जाने से बचने की अपील की है. लोगों से अपील की है कि जरूरी न होने पर अपने घरों से बाहर न निकलें।

मुंबई के नियंत्रण कक्ष और अन्य सभी नियंत्रणों को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके लिए अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है।

मुंबई महानगरपालिका ने फायर ब्रिगेड के बचाव दल को 6 अलग अलग जगहों पर तैनात किया है इतना ही नहीं एनडीआरएफ की टीम भी आपात स्थिति में तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। भारतीय तटरक्षक बल, नौसेना के अधिकारियों को भी इस बारे मे जानकारी दे दी गई है और वे आवश्यकतानुसार सहायता के लिए भी तैयार हैं।

सभी बिजली सबस्टेशनों को 'हाई अलर्ट' पर रखा गया है और उनकी सहायता टीम अच्छी तरह से सुसज्जित और सतर्क है। मुख्य आपातकालीन नियंत्रण कक्ष और बैकअप नियंत्रण कक्ष में भी अतिरिक्त लोगों को तैनात किया गया है । मुंबई महानगरपालिका के मुख्य कंट्रोल रूम में पुलिस, फायर ब्रिगेड, ट्रैफिक पुलिस, बेस्ट (परिवहन एवं बिजली), शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन आयुक्त के समन्वय अधिकारी मौजूद रहेंगे.

मीठी नदी का जलस्तर बढ़ने की स्थिति में मदद के लिए एनडीआरएफ की एक टुकड़ी भी वहां तैनात की गई है।

Updated : 2021-06-12T09:00:40+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top