Top
Home > News Window > अर्नब की अर्जी पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई टली, मिली कल की तारीख

अर्नब की अर्जी पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई टली, मिली कल की तारीख

अर्नब की अर्जी पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई टली, मिली कल की तारीख
X

मुंबई। Republic TV के एडिटर इन चीफ Arnab Goswami की की अर्जी पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट में सुनवाई शुनिवार तक के लिए टल गई है. मामले में कल 12 बजे सुनवाई होगी. अर्जी पर शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान जस्टिस ने पूछा कि क्या मजिस्ट्रेट के आदेश को सेसन्स कोर्ट में चुनौती दी गई है, इस पर वकील Harish Salve ने कहा-हां. जस्टिस ने कहा कि हम ये नहीं जानते कि सेसन्स का क्या फैसला होगा. इस पर हरीश साल्वे ने कहा कि मेरा मुवक्किल जेल में है.

'मैं कुछ वजह से आदेश दिखाना चाहता हूं क्योंकि CJM ने नोट किया कि मामले को फिर से खोलने के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है. गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में आरोप लगाया था कि आत्महत्या के लिए अर्नब जिम्मेदार था। अर्णब गोस्वामी को एक विशेषाधिकार नोटिस भी जारी किया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने आज विधानसभा सचिव को पत्र के लिए अवमानना ​​नोटिस जारी किया है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस एक ऐसे पुलिस रिमांड को पाना चाहती है, जिसे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अस्वीकार कर दिया था. साल्वे ने आगे कहा कि यह मायने नहीं रखता कि आदेश चुनौती के अधीन है या नहीं ? सीजेएम ने रिकॉर्ड और केस डायरी देखने के बाद आदेश पारित किया.

साल्वे ने कहा कि सीजेएम ने अपने आदेश में कहा है "ऐसा लगता है कि आरोपी की गिरफ्तारी अवैध है" उन्‍होंने कहा कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में कहा कि अन्वय नाइक की आत्महत्या अर्णब गोस्वामी द्वारा बकाया राशि का भुगतान न करने के कारण हुई थी. मेरा सवाल है क्या निर्णय लेने के लिए मंत्री न्यायपालिका से ऊपर है? साल्वे ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि यह राज्य सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

Updated : 6 Nov 2020 1:28 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top