Top
Home > News Window > गुजरात BJP अध्यक्ष सीआर पाटिल का एलान,60 साल से अधिक उम्रवालों को नहीं मिलेगा टिकट

गुजरात BJP अध्यक्ष सीआर पाटिल का एलान,60 साल से अधिक उम्रवालों को नहीं मिलेगा टिकट

गुजरात BJP अध्यक्ष सीआर पाटिल का एलान,60 साल से अधिक उम्रवालों को नहीं मिलेगा टिकट
X

अहमदाबाद। गुजरात में BJP की संकलन समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के नेतृत्व में आयोजित की गयी थी। जिसमें पार्टी से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिए गए। कई निर्णय ऐसे रहे है, जिन्हें सुनकर हर कार्यकर्ता हैरान सा रह गया। इस बैठक में सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह रहा कि अब 60 साल से ज्यादा उम्र वाले नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा। जो कॉर्पोरेटर और पदाधिकारी तीन टर्म में पद रहे हैं, उनके सगे-संबंधियों को भी टिकट नहीं दिया जाएगा।

BJP प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल द्वारा संसदीय बोर्ड में लिए गए निर्णयों की घोषणा करते ही कहीं ख़ुशी और कहीं गम वाला माहौल रहा। साथ ही जिन युवा कार्यकर्ताओं और कभी भी पार्टी द्वारा लाभ न पाने वाले दावेदारों में खुशी छा गई। इस निर्णय से सूरत में 40 से 50 फीसदी सिटिंग कार्पोरेटरों का पत्ता कट जाएगा। कुछ कार्यकर्त्ता इस दांव को धोबी पछाड़ करार दे रहे हैं। क्योंकि उनका मानना है कि प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी में जारी गुटबाजी को अपने एक ही दांव से चित्त कर दिया है।

इससे पहले भी सीआर पाटिल ने पेज कमेटी के एक कार्यक्रम में कहा था कि 55 साल से अधिक उम्र के कार्यकर्ता टिकट न मांगें। जिसके चलते पार्टी में तनातनी का माहौल बन गया था। इसके बाद संकलन बैठक में विधायकों ने विरोध करते हुए कहा था कि 55 साल से अधिक उम्र लोगों को कोई पद नहीं मिलेगा तो क्या करेंगे?

Updated : 2 Feb 2021 8:41 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top