Home > News Window > मोदी के जादूगर वाली चाल में बह गए,किसानों को बर्बाद करने पर तुली है सरकार:नरेश टिकैत

मोदी के जादूगर वाली चाल में बह गए,किसानों को बर्बाद करने पर तुली है सरकार:नरेश टिकैत

मोदी के जादूगर वाली चाल में बह गए,किसानों को बर्बाद करने पर तुली है सरकार:नरेश टिकैत
X

गोरखपुर। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) ने बस्ती जिले के मुंडेरवा में बड़ी किसान पंचायत का आयोजन कर पूर्वांचल में किसान आंदोलन को गति दे दी. इस महापंचायत को भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने संबोधित करते हुए कहा, 'भाजपा सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है. हमारे पास से खेती, धरती चली जाएगी तो हमारे पास क्या रह जाएगा? हम हजारों साल से खेती करते आ रही है. हम अपनी धरती किसी भी हालत में नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने किसानों से भाजपा के विधायक-सांसद से किसी तरह का संबंध न रखने और उन्हें किसी भी आयोजन में न बुलाने का आह्वान भी किया. भाजपा का समर्थन करना उनकी सबसे बड़ी भूल थी. मुंडेरवा किसान आंदोलन की पुरानी जमीन है, जहां भारतीय किसान यूनियन का मजबूत आधार रहा है. इसी क्षेत्र के दीवान चंद्र चौधरी भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे थे, जिनका मार्च 2020 में निधन हो गया था.

उनके नेतृत्व में 2002 में बकाया गन्ना मूल्य को लेकर बड़ा आंदोलन चला था जिसमें पुलिस फायरिंग में तीन किसान मारे गए थे.टिकैत ने कहा कि किसान मेहनती और समझदार है. वह इस आंदोलन को पूरब से पश्चिम तक निभायेगा. अनुशासन से आंदोलन चलाएगा. हमारी किसी से व्यक्तिगत बैर नहीं है लेकिन यदि किसी की सोच गलत हो जाए तो उसकी सोच को हम गलत जरूर कहेंगे.उन्होंने आगे कहा, 'नरेंद्र मोदी ने 2014 में जादूगर वाली चाल चली. सब उसी बहाव में बह गए।

Updated : 2021-02-26T16:33:40+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top