Home > News Window > Covid-19 Update:महाराष्ट्र से गुजरात जा रहे हैं,तनिक यहां जान लिजिए मुश्किल है आपका जाना

Covid-19 Update:महाराष्ट्र से गुजरात जा रहे हैं,तनिक यहां जान लिजिए मुश्किल है आपका जाना

Covid-19 Update:महाराष्ट्र से गुजरात जा रहे हैं,तनिक यहां जान लिजिए मुश्किल है आपका जाना
X

फाइल photo

अहमदाबाद/मुंबई। गुजरात सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य कर दिया है और यह जांच 72 घंटे से पहले नहीं करायी होनी चाहिए. राज्य सरकार ने कहा कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में भारी वृद्धि के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 23 मार्च को 28,699 नए मरीजों के सामने आने से राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 25,33,026 हो गये।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किये गये आदेश में कहा कि पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के मामलों के संपर्कों की पहचान के दौरान पाया गया कि बड़ी संख्या में संक्रमित लोग महाराष्ट्र से लौटे थे. उसने कहा कि महाराष्ट्र से गुजरात आने वाले लोगों को अनिवार्य स्क्रीनिंग से भी गुजरना होगा. स्वास्थ्य विभाग के उपसचिव वनराज सिंह पधियार द्वारा जारी किये गये आदेश में कहा गया है, ''महाराष्ट्र से केवल वे लोग ही गुजरात में प्रवेश करने के पात्र होंगे जिन्होंने अपनी यात्रा से 72 घंटे पहले आरटी-पीसीआर जांच करायी हो और जांच परिणाम नेगेटिव हो।

नांदेड़ और बीड में 4 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन

महाराष्ट्र में सरकार ने नांदेड़ और बीड में 4 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन लगने जा रहा है. ये पाबंदियां आज रात 12 बजे से लागू हो जाएंगी. हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. वहीं, प्रशासन ने दूध, सब्जी की दुकानों को सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक खुलने की छूट दे दी है. खास बात है कि राज्य के कई जिलों में पहले ही वीकेंड्स लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जारी है.

अंधेरी पश्चिम बन रहा है कोरोना का नया हॉटस्पॉट

अंधेरी पश्चिम कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. इस वार्ड में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं. इस बीच प्रशासन जुहू बीच बंद करने की तैयारी कर रहा है. फिलहाल अंधेरी में प्रतिदिन 200 से 300 कोरोना संक्रममण के मामले आ रहे है. ऐसे में अधिकारियों ने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा जांच पर जोर देना शुरू कर दिया है. बताया गया कि सोमवार को क्षेत्र से 300 के करीब मामले सामने आए, जो वार्ड में 0.97% की साप्ताहिक वृद्धि दर थी.सहायक नगर आयुक्त विश्वास मटे ने कहा कि जुहू बीच पर पहले से ही हमारे मार्शल्स तैनात हैं जो फेस मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगा रहे हैं. बुधवार को 5185 टोटल कोरोना के केस मिले हैं। वहीं 6 की मौत हो जाने की खबर है। वहीं maharashtra में 28,699 मरीज पाए गए हैं।

Updated : 2021-03-24T20:32:45+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top