Home > News Window > 12 मार्च से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 8308 किमी साइकिल मार्च निकालेंगे किसान

12 मार्च से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 8308 किमी साइकिल मार्च निकालेंगे किसान

12 मार्च से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 8308 किमी साइकिल मार्च निकालेंगे किसान
X

फाइल photo

गाजीपुर बॉर्डर । कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को अब तीन महीने हो चुके हैं, इस आंदोलन को तेज करने और देशभर में इन कानूनों के खिलाफ लोगों को जानकारी देने के लिए एक साइकिल मार्च निकाला जाएगा। इस साइकिल मार्च से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 8308 किलोमीटर का सफर पूरा किया जाएगा, इसका उद्देश्य लोगों को कृषि कानून के बारे में जानकारी देना है। वहीं 12 मार्च को इस साइकिल यात्रा की शुरूआत की जाएगी।

ये यात्रा 20 राज्यों से होते हुए गुजरेगी और जो लोग साइकिल नहीं चला सकते, वह दूसरे वाहनों से इसमें शामिल हो सकेंगे। साइकिल यात्रा में शामिल हो रहे किसानों के अनुसार अब तक करीब तीनों बॉर्डर से 50 से अधिक लोगों ने इस यात्रा में दिलचस्पी दिखाई है। यात्रा में शामिल होने वाले अक्षय ने बताया कि, "हम एक साइकिल यात्रा निकाल रहे हैं, जो की कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक होगी। हम इस यात्रा के माध्यम से आंदोलन के बारे में जागरूक करेंगे और लोगों को इन कृषि कानूनों को लेकर बताएंगे।

12 मार्च से इसकी शुरूआत की जाएगी, इस यात्रा में शामिल होने के लिए सिंघु, टिकरी और गाजीपुर में मिलाकर करीब 70 से 80 लोग हैं।"संजय सिंह नेकहा कि "हम कन्याकुमारी से 20 राज्य होते हुए एक यात्रा कर रहे हैं। जिसका नाम किसान साइकिल मार्च है। "कॉरपोरेट सेक्टर का शिकंजा जिस तरह सरकार पर कसता जा रहा है, उसके विरोध में पूरे देश के किसानों को एक जगह पर इकट्ठा करने का प्रयास करेंगे।

Updated : 2021-02-27T11:00:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top