Top
Home > News Window > फ्रांस ने माली में किया एयर स्ट्राइक 50 आतंकी ढेर, 4 को जिंदा पकड़ा

फ्रांस ने माली में किया एयर स्ट्राइक 50 आतंकी ढेर, 4 को जिंदा पकड़ा

फ्रांस ने माली में किया एयर स्ट्राइक 50 आतंकी ढेर, 4 को जिंदा पकड़ा
X

फ्रांस। फ्रांस में जबसे आतंकी हमला हुआ है तभी से मामला शांत होते हुए नहीं दिख रहा है पिछले दिनों हुए आतंकी हमलों के बाद पूरे यूरोप में हलचल जारी है। इस बीच फ्रांस ने आतंकी संगठन अलकायदा पर अपना कहर बरपाया है. फ्रांस की रक्षा मंत्री के मुताबिक, फ्रांसीसी सेना ने माली में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया है, जिसमें 50 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है।

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली के मुताबिक, 30 अक्टूबर को फ्रांसीसी सेना ने माली में एयर स्ट्राइक की है, जिसमें पचास से अधिक आतंकी मारे गए हैं और काफी हथियारों को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है. इस एयरस्ट्राइक की जानकारी फ्रांस द्वारा सोमवार को ही साझा की गई. जानकारी के मुताबिक, इन ठिकानों से एक्प्लोजिव, सुसाइड वेस्ट समेत अन्य सामान मिले हैं।

फ्रांस की सेना ने ये एक्शन वेस्ट अफ्रीका के बुर्किना फासो और निगेर के बॉर्डर पर लिया है फ्रांसीसी सेना ने यहां मिराज जेट, ड्रोन का सहारा लिया फ्रांसीसी सरकार के मुताबिक इन आतंकियों का ग्रुप ऑफ इस्लाम एंड मुस्लिम संगठन से संबंध था. जिस वक्त आतंकी मोटरसाइकिल पर एक झुंड में जा रहे थे, तब ड्रोन के जरिए फ्रांसीसी सेना ने उन्हें देखा और फिर अटैक किया।

Updated : 2020-11-03T17:30:24+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top