Latest News
Home > News Window > आखिरकार गिरफ्तार हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख? ; 13 घंटे तक चली पूछताछ

आखिरकार गिरफ्तार हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख? ; 13 घंटे तक चली पूछताछ

आखिरकार गिरफ्तार हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख? ; 13 घंटे तक चली पूछताछ
X

मुंबई: पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को आखिरकार 100 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक कि पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से ईडी के ऑफिस में करीब 13 घंटे से पूछताछ चली. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले कई दिनों से लापता पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आखिरकार कल (1 नवंबर) को ईडी के सामने पेश हुए. ईडी ने देशमुख से करीब 13 घंटे की मैराथन पूछताछ की थी।

देशमुख कल सुबह 11.30 से 11.45 बजे के बीच ईडी ऑफिस गए थे। इसके बाद उनसे पूछताछ की गई और विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि ये सभी कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में की गई थी. पता चला है कि उन्हें आज सुबह ईडी की अदालत में पेश किया जाएगा। सुबह उनका मेडिकल परीक्षण होगा, जिसके बाद उन्हें ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले अनिल देशमुख के दो सचिवों को गिरफ्तार किया गया था।

इस बीच, सूत्रों के मुताबिक अनिल देशमुख ईडी के अधिकारियों को जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। अनिल देशमुख के साथ उनके वकील इंद्रपाल सिंह भी ईडी ऑफिस गए। जब अनिल देशमुख से उनके मुंबई ऑफिस में पूछताछ की जा रही थी, दिल्ली से कुछ अधिकारी शाम करीब साढ़े सात बजे मुंबई पहुंचे और सीधे ईडी के कार्यालय गए। इसके बाद देशमुख से पूछताछ की गई। देशमुख को इससे पहले पांच बार तलब किया जा चुका है। हालांकि, वह पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश नहीं हुए। यह आरोप लगाया गया था कि अनिल देशमुख ने स्वास्थ्य और उम्र के कारणों का हवाला देते हुए ईडी की जांच से परहेज किया था।

Updated : 2 Nov 2021 7:50 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top