Top
Home > News Window > Serum Institute में आग, मरने वाले 3 UP-बिहार के, 2 पुणे निवासी

Serum Institute में आग, मरने वाले 3 UP-बिहार के, 2 पुणे निवासी

Serum Institute में आग, मरने वाले 3 UP-बिहार के, 2 पुणे निवासी
X

पुणे। Serum Institute में गुरुवार को आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। हादसा संस्थान के मंजरी प्लांट में हुआ। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि आग लगने के बाद प्लांट में 4 लोगों के फंसे होने की सूचना थी लेकिन बाद में पता चला कि आग लगने की इस घटना में 5 लोगों की जांन चली गई है। कंपनी के सीईओ ने हादसे में 5 मजदूरों की मौत पर दुख जताया है। हादसे में जिन पांच मजदूरों की जान गई, उनमें दो पुणे के थे।

वहीं दो मजदूर उत्तर प्रदेश और एक बिहार का रहने वाला था। सभी इमारत बनाने का काम करने वाले मजदूर थे। मृतकों की पहचान महेंद्र इंगले, प्रतीक पाष्टे, विपिन सरोज, सुशील कुमार पांडेय और रमाशंकर हरिजन के रूप में हुई है। दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी में आग की यह घटना दिल दहला देने वाली है। पुणे के मेयर ने बताया कि आग लगने के बाद पता चला कि चार लोग फंसे हैं। उन्हें सेफ बाहर निकाल लिया गया। लेकिन बाद में पता चला कि जो फ्लोर पूरी तरह से जल गया था, वहां 5 लोगों की मौत हो गई।

छठे फ्लोर से पांच मजदूरों के शव निकाले गए हैं। सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ ने अदार पूनावाला ने कहा कि उन्हें परेशान करने वाली इस घटना की जानकारी मिली है। उन्होंने कहा, हम दिवंगत लोगों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पुनावाला से बात की है। सीएम 22 जनवरी को पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट की साइट का निरीक्षण करेंगे।

Updated : 2021-01-21T21:13:41+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top