Latest News
Home > News Window > JNU में ABVP और AISA समर्थकों के बीच मारपीट, कई छात्र घायल

JNU में ABVP और AISA समर्थकों के बीच मारपीट, कई छात्र घायल

JNU में ABVP और AISA समर्थकों के बीच मारपीट, कई छात्र घायल
X

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू युनिवर्सिटी (JNU) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और अखिल भारतीय विद्यार्थी संगठन (AISA) के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस घटना में कई छात्र घायल भी हो गए है। यह विवाद रविवार की रात परिसर में हुई। गंभीर रूप से घायल छात्रों को एम्स में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक वसंत कुंज स्टेशन पर हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एक सेमिनार में दोनों गुटों में कहासुनी हो गयी थी ,पुलिस ने कहा कि जेएनयू छात्र संघ ने इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। वहीं एबीवीपी ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। आइसा से जुड़े एक छात्र ने भी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के मुताबिक दोनों गुटों ने एक दूसरे पर मुलाकात में बाधा डालने का आरोप लगाया. मामले की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। ऐसा पुलिस ने कहा है।

ABVP राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध एक छात्र संगठन है, जबकि AISA CPI (ML) से संबद्ध संगठन है। इस तरह के कई विवाद दो छात्र संघों के बीच हो चुके हैं।

जेएनयू पर हमला...

5 जनवरी 2020 की शाम जेएनयू में कुछ लोगों ने छात्रों और शिक्षकों को लाठियों से पीटा था. आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हमले में छात्रसंघ की आइशी घोष समेत 35 लोग घायल हो गए थे।

Updated : 15 Nov 2021 9:55 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top