Home > News Window > Farmers protest: क्या सरकार के खिलाफ कल से अन्ना करेंगे आंदोलन? मान मनौव्वल शुरू

Farmers protest: क्या सरकार के खिलाफ कल से अन्ना करेंगे आंदोलन? मान मनौव्वल शुरू

Farmers protest: क्या सरकार के खिलाफ कल से अन्ना करेंगे आंदोलन? मान मनौव्वल शुरू
X

मुंबई। अन्ना हजारे ने 30 जनवरी से अपने पैतृक गांव रालेगण सिद्धि के यादव बाबा मंदिर में आमरण अनशन पर बैठने का ऐलान किया है। जिसके बाद राज्य के दिग्गज नेताओं की ओर से उन्हें मनाने की कवायद जारी है। आज केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी अन्ना को मनाने के लिए उनके गांव रालेगण सिद्धि जाने वाले हैं। पूर्व मंत्री गिरीश महाजन अन्ना को मनाने उनके गांव गए थे। अन्ना हजारे का कहना है कि 2018 से केंद्र सरकार से वह विनती कर रहे हैं कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू की जाएं, पर सरकार ने इन मांगों को तवज्जो नहीं दी।

जिस कारण 30 जनवरी से सरकार के खिलाफ उनका आमरण अनशन शुरू होगा। महाराष्ट्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हरीभाऊ बागडे, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत बीजेपी नेता राधाकृष्ण विखे पाटील, अहमदनगर के सांसद सुजय विखे पाटील और राज्य के विरोधी दल के नेता अन्ना को मनाने रालेगण सिद्धि आ चुके हैं। गिरीश महाजन ने कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से बात कर एक ड्राफ्ट अन्ना हजारे को दिया है।

अन्ना उसको देखने के बाद उसमें जो कमियां हैं, उसे कृषि मंत्री तोमर को भेजेंगे, अगर सरकार उसपर हामी भरेगी तो शायद अन्ना अपना अनशन पीछे ले सकते हैं। अन्ना हजारे ने महाजन से कहा है कि किसानों को उनकी फसल का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य मिलना चाहिए। इसके अलावा स्वामीनाथन आयोग पर भी अमल होना चाहिए।

Updated : 2021-01-29T12:20:06+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top