Home > News Window > Farmers Protest: उद्धव ठाकरे व शरद पवार किसानों के समर्थन में 25 को करेंगे आंदोलन

Farmers Protest: उद्धव ठाकरे व शरद पवार किसानों के समर्थन में 25 को करेंगे आंदोलन

Farmers Protest: उद्धव ठाकरे व शरद पवार किसानों के समर्थन में 25 को करेंगे आंदोलन
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करेंगे. राज्य के मंत्री नवाब मलिक ने जानकारी दी. कुछ किसान संगठनों ने मुंबई में 23 से 25 जनवरी तक विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. राकांपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता मलिक ने कहा, शरद पवार 25 जनवरी को (दक्षिण मुंबई के) आजाद मैदान में होने वाले प्रदर्शन में भाग लेंगे. राकांपा ने कृषि कानूनों का पहले भी विरोध किया है.

मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन) के नेता भी उसमें हिस्सा लेंगे.''उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि कृषि क्षेत्र पर तीन-चार पूंजीपतियों का एकाधिकार हो जाएगा, जिसकी कीमत मध्यम वर्ग और युवाओं को चुकानी होगी. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की कोशिशों के बावजूद किसान थकने वाले नहीं हैं,क्योंकि 'वे प्रधानमंत्री से ज्यादा समझदार हैं'.

बता दें कि केंद्र और 41 किसान यूनियनों के बीच पिछले नौ दौर की औपचारिक वार्ता से दिल्ली की सीमाओं पर लंबे समय से जारी विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने के लिए कोई ठोस परिणाम नहीं निकल पाया है, क्योंकि किसान यूनियन तीनों कानूनों को पूरी तरह से निरस्त करने की अपनी मुख्य मांग पर अड़े हुए हैं.सुप्रीम कोर्ट ने बीते 11 जनवरी को अगले आदेश तक तीन कानूनों को लागू करने पर रोक लगा दी थी और गतिरोध के समाधान के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया था।

Updated : 2021-01-21T08:00:10+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top