Top
Home > News Window > नासिक से मुंबई तक रैली निकाल रहे किसान,शरद पवार होंगे शामिल

नासिक से मुंबई तक रैली निकाल रहे किसान,शरद पवार होंगे शामिल

नासिक से मुंबई तक रैली निकाल रहे किसान,शरद पवार होंगे शामिल
X

मुंबई। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में अब महाराष्ट्र के किसान भी शामिल हो गए हैं। राज्य के 21 जिलों के किसान नासिक से मुंबई यानी 180 किलोमीटर तक रैली निकाल रहे हैं। मुंबई पहुंचने पर ये एक सभा करेंगे और इसमें NCP अध्यक्ष शरद पवार भी शामिल हो सकते हैं। पवार की पार्टी राज्य में सरकार चला रहे गठबंधन का हिस्सा है। दिल्ली बॉर्डर पर 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली से पहले नासिक में शनिवार को हजारों किसान इकट्ठा हुए।

इसके बाद उन्होंने रैली की शुरुआत की। जारी वीडियो में किसानों का हुजूम नजर आ रहा है। किसानों के हाथ में झंडे और बैनर भी दिखाई दे रहे हैं। ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले निकाला जा रहा यह मार्च कुछ घंटों में मुंबई पहुंच जाएगा। कड़कड़ाती सर्दी में दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के बारे में बात करते हुए पवार ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर वे किसानों की समस्या सुलझाने में कामयाब नहीं हुए, तो गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा था कि सरकार को किसानों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली बॉर्डर पर 26 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले। लेकिन, सरकार इसके लिए तैयार नहीं है। सरकार और किसानों के बीच इस मुद्दे पर 12 बार मीटिंग भी हो चुकी है। फिर भी कोई हल नहीं निकल सका।

Updated : 2021-01-24T18:46:10+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top