Top
Home > News Window > एकनाथ खड़से NCP में शामिल, कहा-अगर तुम ईडी लगाओगे, तो हम सीडी लगाएंगे

एकनाथ खड़से NCP में शामिल, कहा-अगर तुम ईडी लगाओगे, तो हम सीडी लगाएंगे

एकनाथ खड़से NCP में शामिल, कहा-अगर तुम ईडी लगाओगे, तो हम सीडी लगाएंगे
X

मुंबई। Maharashtra NCP अध्यक्ष, मंत्री जयंत पाटिल ने मुझसे कहा था कि अगर तुम एनसीपी में आओगे, तो तुम्हारे पीछे ईडी लगाई जाएगी, तो हमने कहा कि अगर हमारे पीछे ईडी लगाई जाएगी, तो हम सीडी लगाएंगे। इस तरह एकनाथ खड़से भाजपा पर हमला बोलते हुए एनसीपी में शामिल हो गए। NCP प्रमुख शरद पवार उन्हें पार्टी की सदस्यता दलाई। खडसे भाजपा से इस्तीफा दे दिया था, जिसे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मंजूर कर लिया था।

इससे पहले खडसे की बहू रक्षा के भी NCP में शामिल होने की चर्चा थी। इस बात को उन्होंने खुद खारिज करते हुए कहा कि वे अभी भी भाजपा का हिस्सा हैं। खडसे को लेकर चर्चा है कि उन्हें राज्य में कृषि मंत्री का पद मिल सकता है। इस्तीफा देने के बाद खडसे ने जलगांव में कहा था कि भाजपा के 10 से 12 विधायक मेरे साथ में हैं, इसमें से कुछ लोग शुक्रवार को मेरे साथ NCP में शामिल होंगे।

खडसे के इस बयान पर विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि भाजपा का कोई भी विधायक खडसे के साथ नहीं है। भाजपा का कौन सा विधायक खडसे की तरह अपने राजनीतिक करियर की हत्या करना चाहेगा। एकनाथ खडसे महाराष्ट्र में 6 बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके हैं। 1995 में शिवसेना-भाजपा सरकार में वे जल-संसाधन मंत्री थे। 2009-14 के बीच उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाई।

2014 में भी भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिला तो उन्हें कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी गई थी। उनके पास 10 से ज्यादा विभागों का प्रभार था। खडसे फडणवीस सरकार में राजस्व मंत्री थे। 2016 में उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इसके बाद उनसे इस्तीफा देने को कहा गया था। मंत्री पद जाने और विधानसभा चुनाव में टिकट न दिए जाने से भी खडसे नाराज थे।

Updated : 23 Oct 2020 11:52 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top