Top
Home > News Window > 55 लाख की लेन-देन पर शिवसेना सांसद की पत्नी वर्षा राउत से ED करेगी 55 सवाल

55 लाख की लेन-देन पर शिवसेना सांसद की पत्नी वर्षा राउत से ED करेगी 55 सवाल

55 लाख की लेन-देन पर शिवसेना सांसद की पत्नी वर्षा राउत से ED करेगी 55 सवाल
X

मुंबई। PMC बैंक घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करने वाली प्रवर्तन निदेशालय की टीम शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ करेगी। उन्हें अब तक 4 बार समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया गया था, सूत्रों की माने तो वर्षा से 55 लाख की लेनदेन को लेकर 55 सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की गई है। ED की ओर से बताया गया है कि वर्षा राउत को दिए गए लोन का कनेक्शन कहीं न कहीं PMC घोटाले से है।

ED के दावे पर राउत के परिवार ने जवाब देते हुए कहा है कि ये पैसा 10 साल पहले लिया गया था और इसके संबंध में बाकायदा आयकर रिटर्न भी दिखाया गया है। मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में आने के बाद वर्षा राउत सच बोलने की शपथ दिलाई जाएगी। उन्हें लिखित में यह देना होगा कि वह किसी भी सवाल का गलत जवाब नहीं देंगी और यदि उनके सवालों के जवाब गलत पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

ED की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है, 'जांच में यह बात सामने आई है कि प्रवीण ने अपनी पत्नी माधुरी को 1 करोड़ 60 लाख रुपए ट्रांसफर किए। इसमें से 55 लाख रुपए वर्षा को ब्याजमुक्त लोन पर ट्रांसफर किए गए। इस रकम से फिर बाद में दादर इलाके में फ्लैट की खरीददारी की गई। यह बात भी सामने आई कि वर्षा और माधुरी 'अवनी कंस्ट्रक्शन' में पार्टनर हैं।' राउत परिवार भांडुप की फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित अपने मैत्री बंगले में रहता है।

संजय राउत की ओर से दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक, 2014-15 में वर्षा राउत की आय 13,15,254 रुपए थी। कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के रिकॉर्ड के मुताबिक वर्षा राउत चार फर्मों, रायटर एंटरटेनमेंट LLP, सनातन मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड, सिद्धांत सिस्कोन प्राइवेट लिमिटेड और अवनी कंस्ट्रक्शन की पार्टनर हैं।

Updated : 2021-01-04T15:35:19+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top