Top
Home > News Window > ये न भूलें, लॉकडाउन चला गया है, पर कोरोना वायरस नहीं: पीएम मोदी

ये न भूलें, लॉकडाउन चला गया है, पर कोरोना वायरस नहीं: पीएम मोदी

ये न भूलें, लॉकडाउन चला गया है, पर कोरोना वायरस नहीं: पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। कोरोना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में वायरस, लॉकडाउन, कोरोना वैक्सीन, त्योहारों आदि का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना है कि लॉकडाउन भले चला गया है, लेकिन वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है।

प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय हुआ, जब बिहार में विधानसभा चुनाव सहित कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं और साथ ही दुर्गापूजा का त्योहार जारी है। इसके अलावा दशहरा, दीवाली व छठ जैसे पर्व नजदीक हैं। इससे पहले, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।''पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है। इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं।

भाजपा के यू-ट्यूब चैनल पर लाइक से ज्यादा डिसलाइक

मोदी बीते 215 दिन में सातवीं बार आज देश के नाम संदेश लेकर आए। कबीरदास के एक दोहे का जिक्र किया। रामचरित मानस में लिखी एक बात बताई। तीन धर्मों के छह त्योहारों नवरात्र, दशहरा, ईद, दीपावली, छठ पूजा और गुरुनानक जयंती का जिक्र किया। फिर बिहार में वोटिंग से 8 दिन पहले उन्होंने यह अपील की, 'जब तक कोरोना की दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।'मोदी के देश के नाम संदेश से पहले भाजपा के यू-ट्यूब चैनल पर लाइक से ज्यादा डिसलाइक थे। जब मोदी का 12 मिनट का भाषण पूरा हुआ, तो भाजपा ने अपने चैनल से डिसलाइक के नंबर छुपा लिए। यानी आप यहां लाइक-डिसलाइक तो कर सकते थे, लेकिन उसके नंबर नहीं जान सकते थे। हालांकि, पीएमओ, नरेंद्र मोदी और पीआईबी के चैनलों पर मोदी के भाषण पर डिसलाइक से ज्यादा लाइक्स थे। इसलिए यहां नंबर नजर आ रहे थे, लेकिन नरेंद्र मोदी के ऑफिशियल चैनल पर मोदी के भाषण की लिंक से कमेंट का ऑप्शन हटा लिया गया। इसी तरह नरेंद्र मोदी के ऑफिशियल चैनल पर भी एक बदलाव दिखा।

Updated : 2020-10-20T19:41:19+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top