Top
Home > News Window > भारत के महावीर 12 नायकों की कहानी दिखाएगा डिस्कवरी चैनल

'भारत के महावीर' 12 नायकों की कहानी दिखाएगा डिस्कवरी चैनल

भारत के महावीर 12 नायकों की कहानी दिखाएगा डिस्कवरी चैनल
X

फाइल photo

मुंबई। कोरोना काल में बहुत सारे लोग वैसे थे जिन्होंने महामारी में अपनी जिंदगी की परवाह किए बगैर दूसरों की मदद की.निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करने वाले इन नायकों की कहानियां लोगों तक पहुंचाने और इन्हें सम्मानित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ, नीति आयोग और डिस्कवरी इंडिया ने मिलकर एक पहल की है.नीति आयोग, संयुक्त राष्ट्र संघ और डिस्कवरी इंडिया के संयुक्त प्रयास से कोविड महामारी के वक्त असाधारण सेवा भाव दिखाने वाले 12 नायको की कहानियां 'भारत के महावीर' सीरिज के तहत 3 भागों में प्रसारित की जाएंगी. इसकी होस्टिंग संयुक्त राष्ट्र के महासचिव की एसडीजी एटवोकेट दीया मिर्जा और अभिनेता सोनू सूद करेंगे.

फिल्मी दुनिया से जुड़ी इन दोनों ही शख्सियतों को कोविड संकट के दौरान किए गए इनके असाधारण काम के लिए पंजाब सरकार ने स्पेशल ह्यूमेटेरियन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. अभिनेत्री दीया मिर्जा ने इस पहले के बारे में बताया कि, 'बीते कुछ दिनों में भारत ने दुनिया को दिखाया है कि कैसे हमलोग संकट के समय साथ आ जाते हैं. अपने हित की बजाय सामूहित हित की सोचते हैं. दया और करूणा की भावना से साथ मिलकर काम करते हैं. दीया मिर्जा ने कहा कि उन्हें भारतीय कहलाने पर गर्व महसूस हो रहा है. अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि हालिया समय मानवता के लिए काफी कष्टदायक रहा.

सोनू सूद ने कहा कि ऐसे वक्त में बहुत सारे आगे आए. लोगों की मदद करने के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया. सोनू सूद ने कहा कि उन्होंने महामारी के समय जो भी किया वो ऊपरवाले की कृपा है. भगवान से मिली प्रेरणा है. भगवान ने मुझे जो भी दिया, उसी संसाधन में मैंने जितना बन पड़ा, लोगों की मदद करने की कोशिश की.सोनू सूद ने कहा कि उन्होंने कई ऐसे लोगों के बारे में सुना जिनके पास सीमित संसाधन थे लेकिन उन्होंने दूसरों की सहायता के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया. इस हिसाब से मेरे पास मदद पहुंचाने के लिए काफी कुछ था.ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ये 12 कहानियां नवंबर महीने में ऑनलाइन स्ट्रीम होंगी. डिस्कवरी चैनल, नीति आयोग और संयुक्त राष्ट्र संघ के साथ मिलकर भारत के उन लोगों की कहानियां सामने लाएगा।

Updated : 19 Oct 2020 9:36 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top