Top
Home > News Window > खतरे में धनंजय मुंडे का मंत्री पद,सोमैया का हमला,मंत्री पद छोड़ो

खतरे में धनंजय मुंडे का मंत्री पद,सोमैया का हमला,मंत्री पद छोड़ो

खतरे में धनंजय मुंडे का मंत्री पद,सोमैया का हमला,मंत्री पद छोड़ो
X

मुंबई। सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे चौतरफा घिर गए हैं। मीडिया पोस्ट में मंत्री मुंडे ने माना है कि आरोप लगाने वाली महिला की बहन के साथ उनके रिश्ते थे। इस महिला से उन्हें एक बेटा और एक बेटी है, पर इस बात का जिक्र पहली बार सामने आया है। धनंजय मुंडे ने अक्टूबर 2019 विधानसभा चुनाव में दायर हलफनामे में भी इस बात का जिक्र नहीं किया था। सोशल मीडिया में अब सवाल उठ रहे हैं कि मुंडे ने हलफनामे में जानकारी छिपाई, इसलिए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हलफनामे में धनंजय मुंडे की पत्नी और तीन बेटियों का उल्लेख है, लेकिन एक अन्य महिला संग उनके बच्चों की कोई जानकारी नहीं है। महिला के इस आरोप पर धनंजय मुंडे ने सफाई देते हुए इसे बेबुनियाद करार दिया है।

मुंडे ने यह माना है कि 2003 में उनके संबंध आरोप लगाने वाली महिला की बहन करुणा शर्मा से रहे हैं। मुंडे ने फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में कहा कि उनके इस रिश्ते से एक बेटा और बेटी है। दोनों को उन्होंने अपना नाम भी दिया है। मेरी पत्नी, दोस्तों और रिश्तेदारों को इसकी जानकारी है। ये बच्चे मेरे साथ रहते हैं। संविधान विशेषज्ञ असीम सरोदे ने कहा कि धनंजय मुंडे के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। वे कानूनी रूप से विवाहित हैं और नियम के अनुसार उनकी सिर्फ एक पत्नी हो सकती है। अगर वे दूसरी महिला को अपनी पत्नी मानते हैं और उनके खिलाफ शिकायत होती है तो उन पर कार्रवाई संभव है। बिना शादी के संबंध रखने वाली महिला भी उनके खिलाफ शिकायत कर सकती है। दोनों महिलाओं ने अभी तक मुंडे के खिलाफ कोई भी शिकायत नहीं दी है। मुंडे ने कानूनी रूप से पत्नी की नहीं, पर जिन बच्चों को अपना नाम दिया है उसकी जानकारी छिपाई है। यह नियम के अनुसार अपराध है।

धनंजय मुंडे ने कहा कि, '2019 से करुणा शर्मा और उनकी बहन रेणु शर्मा मुझे ब्लैकमेल कर पैसे मांग रही हैं। मुझे जान से मारने की भी धमकी दी गई थी। इन दोनों के भाई बृजेश शर्मा भी इस काम में शामिल थे। इस मामले में 12 नवंबर 2020 को पुलिस में कंप्लेंट भी दी गई थी। उनकी ओर से लगातार सोशल मीडिया में मेरे खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा था, जिसके बाद मैंने ऐसी सामग्री को रोकने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यह याचिका अभी भी पेंडिंग है।' बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि जब तक धनंजय मुंडे बलात्कार के आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते तब तक उन्हें मंत्री पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। उनके खिलाफ हुई इस शिकायत से महाराष्ट्र की अस्मिता को ठेस पहुंची है। उमा खापरे ने कहा कि हिंदू धर्म में दो पत्नियां अमान्य मानी जाती हैं। लेकिन धनंजय मुंडे ने दो पत्नियां होने की बात स्वीकार की है।

Updated : 2021-01-13T16:57:19+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top