Top
Home > News Window > भाजपा राज में महंगाई का विकास,कांग्रेस का हल्ला बोल

भाजपा राज में 'महंगाई का विकास',कांग्रेस का हल्ला बोल

भाजपा राज में महंगाई का विकास,कांग्रेस का हल्ला बोल
X

नई दिल्ली। Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने हल्ला बोल किया है.कई राज्यों में कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर मौजूद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि महंगाई बढ़ती जा रही है. इससे गरीब के बजट पर असर पड़ा है. क्या वित्त मंत्री ने एक पैसा टैक्स भी अमीरों पर बढ़ाया? वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम को सरकार पर तंज कसा है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम 'अच्छा दिन' कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो. क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए 'महंगे दिन' हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आज आधे दिन के राज्यव्यापी 'बंद' का आह्वान किया है. कांग्रेस नेता पीसी शर्मा को भोपाल में कथित रूप से विरोध करने और बिना अनुमति के बाजार बंद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उसे हबीबगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हबीबगंज के पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि राज्य कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज राज्य में आधे दिन के बंद का आह्वान किया है. बता दें कि भोपाल में आज पेट्रोल 98.60 रुपये / प्रति लीटर बिक रहा है कि जबकि डीजल की कीमत 89.23 रुपये हो गयी है.इधर राजस्थान के जयपुर में भी पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सभी जगह पदयात्रा कर रहे हैं। इंदौर में पेट्रोल के बढ़ते दामों पर साइकिल पर निकले कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज

मंहगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार का घेराव कर रहे हैं. शनिवार को एक बार फिर उन्होंने इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ अखबारों की सुर्खियों को लगाकर तंज कसा, महंगाई का विकास. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जो तस्वीर साझा की है, उसमें महंगाई से जनता परेशान की बात कही जा रही है. इस तस्वीर में लिखा है, "महंगाई की मार, रसोई के बजट में लगी आग", "महंगाई: डीजल के दामों में वृद्धि से माल की आवक प्रभावित, सब्जियों के दाम बढ़े", "महंगाई ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट", " बढ़ती महंगाई से लोग परेशान" और "कोरोना के साथ-साथ अब महंगाई से जूझ रही है जनता"।


Updated : 2021-02-20T14:12:46+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top