Top
Home > News Window > बाप रे! एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से वुहान जाते ही हुआ कोरोना

बाप रे! एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से वुहान जाते ही हुआ कोरोना

बाप रे! एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से वुहान जाते ही हुआ कोरोना
X

मुंबई। वंदे भारत मिशन के तहत भारत ने सोमवार को 13 नवंबर से चीन के लिए चार और ऐसी उड़ानें संचालित करने की घोषणा की थी जिसके तहत चीन के वुहान (Wuhan) गई एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में 19 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं 30 अक्टूबर को वुहान पहुंची इस फ्लाइट के 19 यात्रियों को हवाईअड्डे पर जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया. सभी को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

भारत से चीन गई छठवीं फ्लाइट थी जबकि वुहान के लिए पहली. इस फ्लाइट में कुल 277 यात्री सवार थे, जिनमें से 19 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि 39 की जांच में एंटीबॉडी पाया गया है। एयर इंडिया का दावा है की फ्लाइट में सवार होने से पहले सभी भारतीय यात्रियों की दो बार कोरोना जांच हुई थी. इसके बावजूद चीन में उनका पॉजिटिव मिलना कई सवाल खड़े करता है. फ्लाइट में सवार होने से पहले सभी भारतीय यात्रियों को दो कोरोनो वायरस परीक्षणों से गुजरना पड़ा था.

वैसे तो भारत सरकार ने चीन के लिए 13 नवंबर से चार और उड़ानों को संचालित करने का निर्णय लिया है. इसमें से तीन 13, 20 और 27 नवंबर को, जबकि चौथी उड़ान चार दिसंबर को उड़ान भरेगी. सरकार ने मई में 'वंदे भारत' मिशन की शुरुआत की, जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए विशेष विमानों का संचालन किया गया. इस मिशन के तहत अब तक 20 लाख से ज्यादा भारतीयों को वापस लाया जा चुका है लें अब जिस तरह से वहां पहुंचते ही भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए है उसको लेकर अब अलग ही चर्चा हो रही है।

Updated : 2020-11-03T12:48:42+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top