Home > News Window > जनता के लिए खुला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, ढाई घंटे का सफर अब 45 मिनट में होगा पूरा...

जनता के लिए खुला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, ढाई घंटे का सफर अब 45 मिनट में होगा पूरा...

जनता के लिए खुला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे, ढाई घंटे का सफर अब 45 मिनट में होगा पूरा...
X

नई दिल्ली : ऱाष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मेरठ तक का सफर अब ढाई घंटे में नहीं बल्कि सिर्फ 45 मिनट में पूरा होगा. जी हां, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को जनता के लिए खोल दिया गया है. अब दिल्ली से मेरठ का सफर 45 मिनट में पूरा होगा.

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विट कर लिखा- दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे अब पूरा हो चुका है और यातायात के लिए खोल दिया गया है. हमने दिल्ली-मेरठ के बीच यात्रा का समय 2.5 घंटे से घटाकर 45 मिनट करने का अपना वादा पूरा किया है.

नितिन गडकरी ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें जाम में लोग परेशान दिख रहे हैं , लेकिन अब दिल्ली से मेरठ का सफर शानदार हो चुका है.दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे बेशक बनकर तैयार हो गया हो, लेकिन अभी किसी भी खंड पर टोल प्लाजा नहीं बने हैं. केवल बूथ ही तैयार हो सके हैं. उनमें कंप्यूटर लगाने और बिजली कनेक्शन का काम चल रहा है. टोल शुरू होने में पांच से सात दिन का समय लगेगा. तब तक वाहन चालकों से टोल वसूली नहीं की जाएगी. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले लोग फूले नहीं समा रहे हैं.


दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की खासियत

पूरी तरह सिग्नल फ्री है एक्सप्रेसवे

एक्स्प्रेसवे के दोनों तरफ वर्टिकल गार्डन विकसित होंगे

एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ ढाई मीटर का साइकिल ट्रैक भी

ऊर्जा की बचत के लिए सोलर सिस्टम से जलने वाली लाइटें

10 इमरजेंसी कॉल बूथ, कंट्रोल रूम से 10 मिनट से सहायता मिलेगी

आपको बता दें कि दल्ली - मेरठ एक्सप्रेस वे पर कार की स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा और कमर्शियल वाहनों की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार रखी गई है. जाहिर तौर पर दिल्ली से मेरठ का हर दिन सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छे दिन आ गए हैं.

Updated : 2021-04-02T09:01:08+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top