Top
Home > News Window > बिहार के बक्सर के बाद अब उत्तर प्रदेश की नदियों मे मिले शव मचा हड़कंप !

बिहार के बक्सर के बाद अब उत्तर प्रदेश की नदियों मे मिले शव मचा हड़कंप !

बिहार के बक्सर के बाद अब उत्तर प्रदेश की नदियों मे मिले शव मचा हड़कंप !
X

मुंबई : बिहार के बक्सर जिले में नदी में लोगों के शव मिलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा नदी में शव मिले हैं। गाजीपुर में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब गंगा नदी के पानी में कुछ शव पाए गए। गाजीपुर और बक्सर लगभग 55 किमी दूर हैं। बिहार के बक्सर जिले में सोमवार को दर्जनों शव पानी में तैरते हुए पाए गए। शव मिलने के बाद बिहार के अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि शवों को उत्तर प्रदेश से ले जाया गया था। साथ हीअधिकारियों के अनुसार बिहार में शवों को डंप करने की परंपरा नहीं है।

उत्तर प्रदेश मे जिस तरह के हालात है इस घटना को देखते हुए संभावनाओ को इंकार नहीं किया जा सकता है.उत्तरप्रदेश मे लाशों के नदी मे को मिलने के बाद इस संबंध में विभिन्न तर्क दिए जा रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में मरीजों के परिजन का डर के मारे नदी में शवों को फेंकने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता क्योंकि गाँव में कोविड के चलते अंतिम संस्कार के नियमों का पालन नहीं किया जा सकता है।

शवों को नदी में फेंक दिया जा सकता है इसपर कोई कुछ नहीं बोल रहा है।अब ये दूषित पानी लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी खतरा है क्योंकि मानवी शरीर मे अगर ये पानी जाता है तो रोग और भी बढ़ जाते है। फिलहाल प्रसाशन इस मामले जांच मे लगा है कि आखिर पानी मे शव कहा से आए।

Updated : 12 May 2021 7:40 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top