Top
Home > News Window > Covid-19 Vaccine से नपुंसकता वाले बयान को DCGI ने बताया एकदम बकवास

Covid-19 Vaccine से नपुंसकता वाले बयान को DCGI ने बताया एकदम बकवास

Covid-19 Vaccine से नपुंसकता वाले बयान को DCGI ने बताया एकदम बकवास
X

नई दिल्ली। ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत में दो कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. DCGI ने सीरम इंस्टीट्यूट की Covishield और भारत बायोटेक की Covaxin के आपातकाल इस्तेमाल को अंतिम मंजूरी दे दी है. हालांकि कोरोना वैक्सीन की मंजूरी से पहले ही इसको लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया है. कुछ लोगों ने वैक्सीन के साइड इफेक्टर को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा जा रहा है कि वैक्सीन लगवाने के बाद इंसान नपुंसक हो सकता है. देश में तेजी से बढ़ रही अफवाहों को देखते हुए DCGI ने इसे बकवास बताया है और इस ​तरह की अफवाहों से बचने की सलाह दी है.डीसीजीआई के कहा कि जिन दो वैक्सीन को मंजूरी दी गई है वह 110 प्रतिशत पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि अगर वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर जरा भी चिंता होती तो वे इसके इस्तेमाल की इजाजत नहीं देते.

इन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद हल्का बुखार, सरदर्द, एलर्जी जैसी मामूली दिक्कतें हो सकती है.बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि मैं बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है.वहीं मिर्जापुर से सपा के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि कोविड 19 की वैक्सीन में कुछ तो है जो लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है.

इसी के साथ उन्होंने कहा कि कल को लोग कहेंगे कि ये वैक्सीन उन्हें मारने या फिर जनसंख्या को कम करने के लिए दी गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ भी हो सकता है, ये भी संभव है कि इस वैक्सीन को लगवाने के बाद लोग नपुंसक हो जाएं।

Updated : 3 Jan 2021 12:34 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top