Top
Home > News Window > थलाइवा रजनीकांत को दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड

थलाइवा रजनीकांत को दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड

थलाइवा रजनीकांत को दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड
X

मुंबई : सुपरस्टार रजनीकांत को फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े पुरस्‍कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्‍मानित किए जाने की घोषणा की गयी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने बताया की रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवॉर्ड तीन मई को दिया जाएगा. उन्‍होंने भी कहा कि ऐक्‍टर, प्रड्यूसर और स्‍क्रीनराइटर के तौर पर रजनीकांत का योगदान आइकॉनिक है.

रजनीकांत 12वें दक्षिण भारतीय हैं जिन्‍हें यह अवॉर्ड मिला है. इससे पहले डॉ. राजकुमार, अक्‍कीनेनी नागेश्‍वर राव, के बालाचंदर जैसे लोगों को यह पुरस्‍कार दिया जा चुका है.

अब उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इसके लिए बधाई दी है और अपने ट्वीट में ऐक्‍टर की पर्सनैलिटी का जिक्र किया है।


पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'कई पीढ़ियों में मशहूर, जबरदस्‍त काम जो कम ही लोग कर पाते हैं, विविध भूमिकाएं और एक प्‍यारा व्यक्तित्व... ऐसे हैं रजनीकांत जी। अपार हर्ष का विषय है कि थलाइवा को दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया है। उन्‍हें बधाई।

दक्षिण भारत में उनके फैंस उन्‍हें 'भगवान' मानते हैं. 12 दिसंबर 1950 को रजनीकांत का जन्म बेंगलुरू के मराठी परिवार में हुआ था. गरीब परिवार में जन्मे रजनीकांत ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष के बाद टॉलिवुड में खास मुकाम हासिल किया.अपनी खास स्‍टाइल, अंदाज की वजह से वह बॉलिवुड में भी बड़ा नाम बन गए.

Updated : 2021-04-01T14:03:02+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top