Home > News Window > Corona Vaccine 1.91 लाख लोगों को लगाया गया टीका,किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं

Corona Vaccine 1.91 लाख लोगों को लगाया गया टीका,किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं

Corona Vaccine 1.91 लाख लोगों को लगाया गया टीका,किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं
X
फाइल photo

नई दिल्ली। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शनिवार से शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसकी शुरुआत की. इसके साथ ही पहले दिन 1,91,181 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया. पहले चरण में अग्रिम मोर्चों पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई.स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि आज देश में 3351 सत्र में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम किया गया. वैक्सीनेशन ड्राइव में 2 तरह के वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

COVISHIELD सभी राज्यों को दिया गया है. COVAXIN को 12 राज्यों को दिया है. शनिवार को पूरे देश में 1,91,181 लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया टीकाकरण अभियान का पहला दिन सफल रहा. अब तक टीकाकरण के बाद अस्पताल में भर्ती होने का कोई मामला सामने नहीं आया है.इसके साथ ही 10 महीनों में लाखों जिंदगियों और रोजगार को लील लेने वाली इस महामारी के खात्मे की उम्मीद जग गयी है.

भारत में करीब एक करोड़ लोगों के संक्रमित होने और 1.5 लाख लोगों की मौत के बाद भारत ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीके के साथ महामारी को मात देने के लिए पहला कदम उठाया है और देशभर के स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

Updated : 2021-01-16T20:53:14+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top