Home > News Window > Corona vaccine भारत बायोटेक व सीरम इंस्टीट्यूट ने मिलाया हाथ,एक-दूजे के लिए

Corona vaccine भारत बायोटेक व सीरम इंस्टीट्यूट ने मिलाया हाथ,एक-दूजे के लिए

Corona vaccine भारत बायोटेक व सीरम इंस्टीट्यूट ने मिलाया हाथ,एक-दूजे के लिए
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीन पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक एक साथ मिलकर काम करेंगे. मंगलवार को दोनों फार्मास्युटिकल कंपनियों की ओर से साझा बयान जारी किया गया है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) और भारत बायोटेक ने कहा कि वे भारत तथा विश्व स्तर पर कोरोवायरस टीकों के विकास विनिर्माण तथा आपूर्ति के लिए मिलकर काम करेंगी:

दोनों कंपनियों की ओर से जारी एक संयुक्त बयान में एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला और भारत बायोटेक के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक कृष्णा एल्ला ने भारत समेत दुनिया के लिए कोरोनावायरस टीकों के विकास, विनिर्माण तथा आपूर्ति के अपने संयुक्त इरादे के साथ काम करने का ऐलान किया है

. उनके सामने सबसे महत्वपूर्ण कार्य भारत और विश्व स्तर पर जीवन और आजीविका को बचाना है. टीका सार्वजनिक स्वास्थ्य से जुड़ी वैश्विक वस्तु हैं. उनमें जीवन को बचाने और जल्द से जल्द आर्थिक पुनरुद्धार को तेज करने की शक्ति है. भारत में दो टीके के आपात उपयोग की मंजूरी मिल चुकी है. ऐसे में, अब ध्यान इसके विनिर्माण, आपूर्ति व वितरण पर है कि आबादी के जिस हिस्से को इसकी सबसे अधिक जरूरत है, उसे उच्च गुणवत्तायुक्त, सुरक्षित व प्रभावी तरीके से टीका मिले।

Updated : 2021-01-06T08:01:06+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top