Home > News Window > कोरोना वैक्सीन लगने के डेढ़ घंटे बाद गई जान,BMC ने कही ये बात

कोरोना वैक्सीन लगने के डेढ़ घंटे बाद गई जान,BMC ने कही ये बात

कोरोना वैक्सीन लगने के डेढ़ घंटे बाद गई जान,BMC ने कही ये बात
X

मुंबई। गोरेगांव इलाके के रहने वाले एक 65 साल के बुजुर्ग की कोविड-19 वैक्सीन लगाने के सिर्फ डेढ़ घंटे बाद मौत हो गई। मुंबई में यह पहला मामला है जब वैक्सीन लगाने के इतनी कम समय में किसी की मौत हुई है। बुजुर्ग सोमवार दोपहर वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने के लिए जोगेश्वरी के मिलट नर्सिंग होम में गया था। टीका लगते ही वह गिर पड़ा और उसे ICU में एडमिट करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की विशेषज्ञ समिति द्वारा जांच कराई जाएगी।

इसे सीधे टीकाकरण से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। मनपा ने एक बयान में कहा, '' शुरुआती जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग को कार्डियोमायोपैथी (दिल की पंपिंग क्षमता कम कर देता है), हाइपरटेंशन और डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारियां थी।"मनपा के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मंगला गोमारे ने कहा कि टीकाकरण समिति इस घटना की पूरी जांच करेगी। बुजुर्ग के गिरते ही एड्रेनालाईन इंजेक्शन दिया गया।

यह इंजेक्शन टीकाकरण के बाद होने वाले तीव्र इफेक्ट्स के मामलों में दिया जाता है और तुरंत उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां 5.05 बजे बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग के शव को ऑटोप्सी के लिए मुंबई के कूपर हॉस्पिटल में भेज दिया गया है। वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। माना जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे आज इस पर अपना बयान दे सकते हैं।

Updated : 2021-03-09T14:22:06+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top