Top
Home > News Window > लंदन से पढ़ाई कर आया कंप्यूटर इंजीनियर,भारत में बन गया फ्रॉड, 22 हजार महिलाओं को लूटा

लंदन से पढ़ाई कर आया कंप्यूटर इंजीनियर,भारत में बन गया फ्रॉड, 22 हजार महिलाओं को लूटा

लंदन से पढ़ाई कर आया कंप्यूटर इंजीनियर,भारत में बन गया फ्रॉड, 22 हजार महिलाओं को लूटा
X

मुंबई। 22 हजार से ज्यादा महिलाओं को ठगी का शिकार बना चुका एक शातिर ठग मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ा है. साइबर पुलिस ने 32 साल के एक ऐसे शातिर ठग को पकड़ा है जो अब तक 22 हजार से ज्यादा महिलाओं को हजारों रुपए का चुना लगा चुका है. गिरफ्तार युवक का नाम आशीष अहीर है और पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर आशीष लंदन की यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुका है। मुंबई साइबर सेल की डीसीपी रश्मि करंदीकर के मुताबिक उनके पास एक महिला की शिकायत आई थी जिसमें ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी की बात थी. इसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई और फिर आरोपी को सूरत से गिरफ्तार कर लिया गया.

उसने बताया कि लंदन से पढ़ाई करने के बाद सूरत में उसने कपड़ों का कारोबार शुरू किया था पर लॉकडाउन की वजह से उसे काफी नुकसान हुआ. इस वजह से उस पर कर्जे का बोझ बढ़ गया और उसे चुकाने के लिए उसने ठगी का गलत रास्ता चुना. आरोपी ने खुद ही Shopiiee.com नाम की वेबसाइट बनाई और उसपर अच्छे कपड़े, सस्ते दामों में बेचने का दावा किया. वेबसाइट पर सुंदर और सस्ते कपड़े देख महिलाओं ने ऑनलाइन खरीदना शुरू किया. आरोपी ने कुछ को तो कपड़े भिजवाए पर ज्यादातर के कपड़े भिजवाए ही नही.ठगी भी कुछ हजार रुपयों की ही होती थी इसलिए पुलिस में जाना लोगों ने पसंद नही किया और उसकी ठगी चलती रही. पर मुंबई साइबर सेल में शिकायत आने के बाद इसकी जांच की गई, अब वो सलाखों के पीछे है.

गौरतलब है कि आशीष ने वहां से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और 2016 के शुरुआत में भारत आ गया.सूरत में उसने अपने पिता का बिजनेस संभाला और फिर आगे चलकर अपने एक रिस्तेदार के साथ मिलकर एक दूसरा कपड़े का बिजनेस शुरू किया. आशीष इतना कर्मठी था कि उसने अपने नए बिजनेस को 2 लाख रुपये से शुरू किया और उस बिजनेस से करोड़ों रुपये कमाए.नवंबर 2016 में नोटबंदी और फिर जुलाई 2017 में जीएसटी आने के बाद से ही उसे बिजनेस में नुकसान होना शुरू हो गया, जिसके बाद उसने किसी तरह से अपने आपको किसी तरह से संभाला और मार्केट से लगभग 3 करोड़ रुपये उधार लिए।

Updated : 2021-01-19T14:23:48+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top