Top
Home > News Window > औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने पर सीएम ठाकरे अड़े 'औरंगजेब सेक्युलर नहीं' कांग्रेस-शिवसेना के रिश्ते बिगड़े

औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने पर सीएम ठाकरे अड़े 'औरंगजेब सेक्युलर नहीं' कांग्रेस-शिवसेना के रिश्ते बिगड़े

औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने पर सीएम ठाकरे अड़े औरंगजेब सेक्युलर नहीं कांग्रेस-शिवसेना के रिश्ते बिगड़े
X

मुंबई। औरंगाबाद शहर का नाम बदलने पर महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस में ठन गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करने पर अड़े हुए हैं। ठाकरे ने कहा है कि औरंगजेब सेक्युलर नहीं था और इसमें ये नाम फिट नहीं बैठता है। कांग्रेस ने शहर का नाम बदलने पर आपत्ति जताई थी। इसी को लेकर सीएम ठाकरे ने कहा है कि औरंगजेब सेक्युलर नहीं था और हमारे एजेंडे में सेक्युलरिजम है तो औरंगजेब का नाम इसमें फिट नहीं बैठता है।

सीएम ने संभाजी नगर के नाम से शहर का नाम रखे जाने की बात की थी। इस बाबत जब कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व सीएम अशोक चव्हान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी के ये प्राथमिकता नहीं है। अभी वो ठाकरे कैबिनेट में मंत्री हैं। भारतीय जनता पार्टी से शिवसेना ज्वाइन करने वाले वसंत गीते और सुनील बगुल के वेलकम समारोह पर ठाकरे ने संबोधित करते हुए ये बातें कही है। औरंगाबाद में नगर निकाय चुनाव होने हैं।

उद्धव ठाकरे औरंगाबाद शहर को संभाजी नगर के नाम से संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने इस बाबत दो ट्वीट किए हैं। सीएम ठाकरे ने कहा, "ये कोई नई बात नहीं है। हमने वही किया है जो हम सालों से कहते हैं। ये बात शिवसेना के मुखिया बाल ठाकरे ने भी कही थी।"इसके पहले बालासाहेब थोरात ने शिवसेना पर निशाना साधा था।

Updated : 2021-01-09T19:24:41+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top