Home > News Window > डेढ़ महीने पहले हमने 50 परत वाली दही हांडी भी तोड़ी थी- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

डेढ़ महीने पहले हमने 50 परत वाली दही हांडी भी तोड़ी थी- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

X

मुंबई: इस साल की दही हांडी सही मायने में हिंदू हांडी है। गोविंदा अपनी परंपरा और संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। आज गोविंदा के चेहरे पर जोश है. कोविड के कारण पिछले दो साल से दही हांडी उत्सव पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन उपमुख्यमंत्री और हमने तय किया कि राज्य में सभी त्योहार मनाए जाएं। आप दही हांडी में हांडी फोड़ रहे हैं। हमने भी डेढ़ महीने पहले 50 परतें लगाकर एक बड़ी हांडी तोड़ी थी। इसलिए आज इस राज्य में सभी आम लोगों की सरकार स्थापित हो गई है।



शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे, अटल बिहारी वाजपेयी और भाजपा-शिवसेना ने सोचा कि आज महाराष्ट्र में सरकार बन गई है। तो आइए हम सभी आने वाले त्योहारों और उत्सवों को बड़े उत्साह के साथ मनाएं, आइए अपनी संस्कृति और परंपराओं को आगे बढ़ाएं और राज्य सभी आम लोगों का है। किसानों, मेहनतकशों, मजदूरों की सरकार है। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिंदे ने जोरदार जोर देते हुए कहा कि यह ऐसी सरकार है जो सभी आम लोगों को न्याय देगी।



मुंबई में आयोजित दही हांडी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी, मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार, विधायक प्रवीण दरेकर, कृपाशंकर सिंह के साथ कई नेता एक साथ दहिसर पूर्व के दही हांडी उत्सव समारोह के स्टेज पर मौजूद नजर आए।



पारंपरिक दही हांडी उत्सव में शामिल होने वाले गोविंदा के लिए राज्य सरकार ने अहम फैसले लिए हैं. घायल गोविंद का सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क इलाज किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि गोविंदा का बीमा कराया जाएगा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हीरानंदानी मेंडोज़ा में स्वामी प्रतिष्ठान, वर्तक नगर, भिवंडी में संस्कृति युवा प्रतिष्ठान के मुंबई और कई जगहों पर आयोजित दही हांडी कार्यक्रमों में दौरा कर हिस्सा। इस मौके पर विधायक प्रवीण दारेकर, विधायक निरंजन डावखरे, विधायक संजय केलकर, विधायक प्रताप सरनाईक समेत अन्य मौजूद रहे.

Updated : 2022-08-20T00:36:48+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top