Top
Home > News Window > CBI के हाथों हाथरस की जांच, मर्डर-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में मुकदमा दर्ज

CBI के हाथों हाथरस की जांच, मर्डर-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में मुकदमा दर्ज

CBI के हाथों हाथरस की जांच, मर्डर-गैंगरेप व SC-ST एक्ट में मुकदमा दर्ज
X

फाइल photo

लखनऊ। Hathras Gang Rape Case में 20 साल की युवती के कथित गैंगरेप और हत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने अपने हाथ में ली है. सीबीआई ने इस मामले में हत्या, हत्या की कोशिश, गैंगरेप और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश पर शनिवार को सीबीआई को डीओपीटी से जांच के लिए नोटिफिकेशन मिला था. सीबीआई ने हाथरस के थाना चंदपा थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया.

एफआईआर में आरोपी के तौर पर संदीप का नाम है. बाकी 3 आरोपियों रामकुमार, रवि और लवकुश का नाम पीड़ित के 22 सितंम्बर के बयान में आया है. सीबीआई को बयान की कॉपी मिल गई है. सीबीआई की ग़ाज़ियाबाद यूनिट मामले की जांच करेगी. जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. कहा जा रहा है कि सोमवार को सीबीआई फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ हाथरस जा सकती है. हाथरस गैंगरेप मामले की जांच अब तक एसआईटी करती रही है. केस की जांच का जिम्मा SIT को सौंपे जाने के बाद उसने गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. इनमें से काफी लोगों से पूछताछ की जा चुकी है.

गौरतलब है कि हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में यूपी सरकार ने गत मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था. इसमें कथित बलात्कार और हमले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए जाने की मांग की गई थी. साथ ही सरकार ने पीड़िता का अंतिम संस्कार देर रात में किए जाने की वजह भी बताई थी।

Updated : 2020-10-11T20:42:32+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top