Home > News Window > ओमिक्रॉन के सामने बूस्टर डोज हुआ फेल, सिंगापुर में बूस्टर डोज लगावाए दो लोग संक्रमित

ओमिक्रॉन के सामने बूस्टर डोज हुआ फेल, सिंगापुर में बूस्टर डोज लगावाए दो लोग संक्रमित

ओमिक्रॉन के सामने बूस्टर डोज हुआ फेल, सिंगापुर में बूस्टर डोज लगावाए दो लोग संक्रमित
X

मुंबई : कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सिन का असर कितना होगा इसे लेकर अध्ययन जारी है। लेकिन कुछ सर्वें से पता चला है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन असरदार नही है। इसलिए कई कंपनियों ने बुस्टर डोज लाने की तैयारी कर ली। भारत में भी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया के प्रमुख अदार पुनावाला ने कहा कि वे सरकार से बात कर बूस्टर डोज पर काम करेंगे।

लेकिन अभी बूस्टर डोज की बात ही चली थी कि इसकी क्षमता को लेकर भी सवाल खड़े हो गए है।

बता दें सिंगापुर में एयरपोर्ट पर पैसेंजर सर्विस में काम करने वाली महिला में ओमिक्रॉन का संक्रमण पाया गया। ख़बर ये नही है कि महिला ओमिक्रॉन से संक्रमित थी, ख़बर ये है कि महिला ने बूस्टर डोज लगवाया हुआ था।

इसके बाद जर्मनी से लौटा एक शख़्स भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया। इस शख्स ने भी बूस्टर डोज लगवाया हुआ था। सिंगापुर के संबंधित विभाग ने कहा कि दोनों ही संक्रमितों को 10 दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा। दोनों को नेशनल सेंटर फॉर इन्फेक्शस डिजीज में रिकवरी के लिए एडमिट किया गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में बताया है कि करीब दो हफ्तों में ही नया स्ट्रेन 57 देशों में पहुंच गया है। अधिकतर केस उन लोगों में मिले हैं, जो विदेशों से लौटे हैं।

Updated : 2021-12-11T10:00:34+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top