Top
Home > News Window > बिहार में का बा को भाजपा का जवाब बिहार में ई बा

'बिहार में का बा' को भाजपा का जवाब 'बिहार में ई बा'

बिहार में का बा को भाजपा का जवाब बिहार में ई बा
X

पटना। भाजपा 'बिहार में का बा ' प्रश्न का जवाब 'बिहार में ई बा से देगी। इन गानों में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार के उपलब्धियों का उल्लेख किया जाएगा। इस विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन में बीजेपी के साथ नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी सहभागी है। बीजेपी अपने चुनावी अभियान में आकर्षक धुन और आसान गीत के इस्तेमाल के साथ मतदाताओं तक पहुंचने के लिए जानी जाती है।

उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए पार्टी बिहार में बोले जानी वाली कई भाषाओं और बोलियों के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचने के लिए तैयार है। इन गानों में मल्टी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, पुल का निर्माण और अन्य विकास कार्यों का जिक्र होगा। 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले इन गानों को रिलीज कर दिया जाएगा। एक व्यक्ति ने बताया कि हम बिहार के लोगों को मैथिली और भोजपुरी जैसी भाषाओं में गीतों के माध्यम से यह बताने की कोशिश करेंगे कि 'बिहार में ई बा (बिहार में यह है।)

सितंबर के महीने में बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी और निर्देशक अनुभव सिन्हा ने 'बंबई में का बा, टाइटल से एक भोजपुरी रैप सॉन्ग लॉन्च किया था। इस गाने में प्रवासी श्रमिकों की परेशानियों को दिखाया गया था। इस गीत को प्रवासी भारतीयों के जीवन के संबंध में एक टिप्पणी के तौर पर देखा गया जो आजीविका और बेहतर जीवन की तलाश में अपने मूल राज्य को छोड़कर अन्य राज्य में जाते हैं।हालांकि इस रैप सॉन्ग में बिहार का विशेष रूप से उल्लेख नहीं किया गया था।

Updated : 10 Oct 2020 1:27 PM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top