Top
Home > News Window > तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें फ्री वैक्सीन दूंगा!बिहार में वैक्सीन पर घिरी भाजपा

तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें फ्री वैक्सीन दूंगा!'बिहार में वैक्सीन' पर घिरी भाजपा

तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें फ्री वैक्सीन दूंगा!बिहार में वैक्सीन पर घिरी भाजपा
X

फाइल photo

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने गुरुवार को अपना चुनावी मेनिफेस्टो जारी किया है, लेकिन अपने मेनिफेस्टो में एक वादे को लेकर बीजेपी बुरी तरह घिर गई है. पार्टी ने जीत के बाद बिहार में हर किसी के लिए फ्री कोरोनावायरस वैक्सीन का वादा किया है। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था, 'जैसे ही कोविड-19 वैक्सीन का बड़े स्तर पर प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा, बिहार में हर शख्स को फ्री वैक्सीन मिलेगा. हमारे चुनावी मेनिफेस्टो में यह हमारा पहला वादा है.' वैक्सीन डेवलप करने की तमाम कोशिशें हो रही हैं. लेकिन अभी लॉन्च हुए बिना ही कोरोना वैक्सीन को किसी राजनीतिक पार्टी ने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में शामिल किया है। विपक्षी पार्टियों सहित सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इसपर सवाल उठाए हैं.

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, 'गैर-बीजेपी शासित राज्यों का क्या? क्या जिन भारतीयों ने बीजेपी को वोट नहीं किया, उन्हें फ्री में कोविड वैक्सीन नहीं मिलेगी?' केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे को भी इस सवाल का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि 'कोरोना वैक्सीन पूरे विश्व में तैयार की जा रही है. जब यह बन जाएगी, तो हमने इसके समान बंटवारे के लिए एक विस्तृत प्लान बनाया है, किसको प्राथमिकता देनी है, वगैरह वगैरह. हर राज्य को कोरोनावायरस वैक्सीन फ्री में मिलेगी.' सोशल मीडिया पर लोगों ने हैशटैग भी यूज़ करना शुरू कर दिया. कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट किया,

'बीजेपी ऐसी अकेली राजनीतिक पार्टी होगी जिसे कोविड वैक्सीन लोगों को जान बचाने और उनके अधिकार के बजाय चुनावी लॉलीपॉप लगता है. ये लोगों का अधिकार है, कोई शर्तिया चुनावी लाभ नहीं. .'नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में लिखा, 'क्या बीजेपी वैक्सीन के लिए पार्टी के खजाने से पैसे देगी? अगर यह सरकारी खजाने से आ रहा है तो फिर बिहार को अकेले कैसे फ्री वैक्सीन मिलेगी। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि तुम मुझे वोट दो मैं तुम वैक्सीन .... क्या इलेक्शन कमीशन इस पर सरकार से सवाल करेगा? वहीं बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमने वादा किया है कि बिहार में हमारी सरकार कोरोना वैक्सीन निःशुल्क उपलब्ध करायेगी. सार्वजनिक स्वास्थ्य की बात आती है तो राजनीतिक दलों को संवेदनशील होना चाहिए. हम अपना वादा पूरा करेंगे.

Updated : 2020-10-22T17:45:45+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top