Top
Home > News Window > मुंबई से का बा बिहार पहुंचा, मैथिली ठाकुर व नेहा सिंह में छिड़ी जंग

मुंबई से 'का बा' बिहार पहुंचा, मैथिली ठाकुर व नेहा सिंह में छिड़ी जंग

Bihar Assembly Election 2020: 'बिहार में का बा? बिहार में ई बा'और 'का किये हो?

मुंबई से का बा बिहार पहुंचा, मैथिली ठाकुर व नेहा सिंह में छिड़ी जंग
X

social media

पटना/मुंबई। सोशल मीडिया पर 'बिहार में का बा?', 'बिहार में ई बा' और 'का किये हो?' का जबरदस्त क्रेज है. अब तो नया विवाद बिहार की दो लोक गायिका के बीच खड़ा हो गया है। एक गायिका ने 'बिहार में का बा' का जवाब दिया तो दूसरी गायिका उनके विरोध में उतर गई हैं. लोक कलाकारों को लोक हितों से समझौता नहीं करने की सलाह भी दे डाली है। गायिका मैथिली ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में बदलते मिथिला और बिहार का जिक्र है।

दरभंगा एयरपोर्ट और एम्स समेत दूसरी बातों का जिक्र है. मैथिली ठाकुर के गाने में 'बिहार में ई बा' की झलक देखी जा सकती है. मैथिली ठाकुर के गाने पर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. तो वहीं गायिका नेहा सिंह राठौर ने पलटवार किया. नेहा ने मैथिली के वीडियो को शेयर करके लिखा- 'लोक कलाकारों को लोक हितों से समझौता नहीं करना चाहिए.' बिहार की दो लोक गायिका के बीच छिड़ी जंग का राजनीतिक दल अपने हिसाब से फायदा भी उठा रहे हैं। भाजपा-जेडीयू मैथिली ठाकुर के गाने को शेयर कर रही है तो विपक्ष ने नेहा सिंह को चुना है। सोशल मीडिया यूजर्स भी विवाद में कूद पड़े हैं।

कोई मैथिली ठाकुर को सही बता रहा है तो कोई गलत. किसी ने नेहा सिंह राठौर के कदम को गलत कहा तो किसी ने उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ दिए। कुछ दिनों पहले बॉलीवुड में एक भोजपुरी रैप सॉन्ग 'बंबई में का बा' रिलीज किया गया था. इसमें बिहार के जाने-माने कलाकार मनोज वाजपेयी भी थे. सोशल मीडिया पर गाना वायरल हो गया. नेहा सिंह राठौर ने 'बिहार में का बा' गाना गाकर बंबई से चले गाने की बिहार की राजनीति में एंट्री करा दी. चुनाव प्रचार में उतरी बीजेपी ने 'बिहार में ई बा' से जवाब दिया। मैथिली ठाकुर के गाने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है। अभिनेता मनोज बाजपेयी ने रैप गाने के जरिए 'बंबई में का बा' नाम के इस गाने से पूर्वांचल और बिहार से मुंबई जाने वाले प्रवासियों के दुःख दर्द को आवाज़ उठाई थी। यह गाना अब बिहार चुनाव में खूब चर्चा में है।



Updated : 2020-11-04T20:01:39+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top