Home > News Window > BMC के राजावाड़ी अस्पताल मे चूहे ने मरीज की आँख खाई। जिम्मेदार कौन ?

BMC के राजावाड़ी अस्पताल मे चूहे ने मरीज की आँख खाई। जिम्मेदार कौन ?

BMC के राजावाड़ी अस्पताल मे चूहे ने मरीज की आँख खाई। जिम्मेदार कौन ?
X

मुंबई: मुंबई महानगरपालिका के घाटकोपर स्थित राजावाड़ी अस्पताल के आईसीयू में एक मरीज को चूहे ने चेहरे पर बुरी तरह काट लिया है। बताया जा रहा है कि मरीज बेहोश था जिसके चलते चूहे ने मरीज के आँख के हिस्से की तरह काफी काट खाया है।

इस घटना के बाद मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मरीज के पलकें और आसपास के क्षेत्र को कुतर दिया गया है। बहुत दुख की बात है। यह वार्ड हर तरफ से बंद है। चूहे कहीं न जाएं इसका पूरा ध्यान रखा गया है। लेकिन आईसीयू नीचे होने के चलते बारिश में जब दरवाजा खुला होगा तो शायद यह चूहा आईसीयू में चला गया होगा। चूंकि मरीज वेंटिलेटर पर है, इसलिए उसे इसके बारे में कुछ महसूस नहीं हुआ होगा। नर्स ने जैसे ही यह देखा तो डॉक्टर ने उसकी आंखों की जांच की। यह पूरी घटना गंभीर है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

24 वर्षीय मरीज का नाम श्रीनिवास यल्लापा है। उन्हें दो दिन पहले सांस लेने में तकलीफ के चलते राजावाड़ी नगर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मरीज के दिमाख मे बुखार और लीवर खराब होने के चलते भर्ती कराया गया था। मरीज के रिश्तेदारों ने आज सुबह उनकी आंख से खून निकलते देखा तो उसकी आँखों की जाँच की जिसमे पता चला कि उसे चूहे ने काट लिया है।

परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रसाशन की लापरवाही है जब नर्स को इस बारे मे बताया गया तो उन्होंने भी सीधे बात नहीं की.



Updated : 2021-06-22T17:40:21+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top