Top
Home > News Window > पश्चिम बंगाल में TMC की बल्ले-बल्ले, बीजेपी का ममता को दीदी ओ दीदी कहना पड़ा महंगा

पश्चिम बंगाल में TMC की बल्ले-बल्ले, बीजेपी का ममता को दीदी ओ दीदी कहना पड़ा महंगा

पश्चिम बंगाल में TMC की बल्ले-बल्ले, बीजेपी का ममता को दीदी ओ दीदी कहना पड़ा महंगा
X

पश्चिम बंगाल : आज पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आ गए है पश्चिम बंगाल की २९२, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं। अभी तक जो रुझान आये है, 292 सीटों के रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। बंगाल में टीएमसी 200 सीटों पर लीड कर रही है। वहीं असम में भाजपा तो केरल में लेफ्ट को बहुमत मिल गया है।

असम में भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) बढ़त बनाये हुए है लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन भी बहुत पीछे नहीं है. रुझानों के मुताबिक वहां एनडीए 22 सीटों पर जबकि कांग्रेस गठबंधन 15 सीटों पर आगे है.

केरल की 140 सदस्यीय विधानसभा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CMP) के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) 75 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) 56 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil nadu Assembly election results) के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझान में द्रमुक ने बढ़त बना ली है और सत्तारूढ अन्नाद्रमुक उससे पीछे और विपक्ष के नेता एवं द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन कोलाथुर विधानसभा सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं.

Updated : 2 May 2021 9:12 AM GMT
Tags:    
Next Story
Share it
Top