Home > News Window > Antilia Case:PPE किट में नजर आने वाला कोई और नहीं,बल्कि सचिन वाझे ही थे

Antilia Case:PPE किट में नजर आने वाला कोई और नहीं,बल्कि सचिन वाझे ही थे

Antilia Case:PPE किट में नजर आने वाला कोई और नहीं,बल्कि सचिन वाझे ही थे
X

मुंबई। सचिन वझे ने विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को एस्कॉर्ट करने के लिए अपनी ही सरकारी इनोवा गाड़ी का इस्तेमाल किया था और खुद 25 फरवरी को 'क्राइम सीन' तक गए थे। इस बात का खुलासा हिरासत की मांग वाली याचिका में NIA ने किया है। सूत्रों के मुताबिक, NIA की पूछताछ में यह सामने आया है कि CCTV फुटेज में PPE किट पहने नजर आने वाला शख्स सचिन वझे है। केंद्रीय जांच एजेंसी को यह सबूत मिला है कि PPE किट को वझे ने नष्ट कर दिया था। किट के भीतर वझे ने जो कपड़े पहने थे, उसे एक मर्सिडीज कार से बरामद कर लिया गया है।

NIA सूत्रों ने बताया कि वह सचिन वझे ही थे जो इनोवा को ड्राइव करके स्कॉर्पियो के पीछे-पीछे कारोबारी मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के पास तक ले गए थे। इनोवा के सरकारी ड्राइवर ने NIA को बताया कि 24 फरवरी को उसकी ड्यूटी खत्म होने के बाद उसने इनोवा को पुलिस हेडऑफिस के अंदर खड़ा किया और घर चला गया। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वहां से कार को लेकर कौन गया था। NIA को यह सबूत मिले हैं कि PPE किट पहने स्कॉर्पियो के पास नजर आने वाला व्यक्ति सचिन वझे ही था। CIU में काम करने वाले एक सरकारी ड्राइवर ने इसकी पुष्टि भी की है।

केंद्रीय जांच एजेंसी फॉरेंसिक पोडियाट्री तकनीक का इस्तेमाल करके अपने दावे को पुख्ता कर रही है। इसमें संदिग्ध की पहचान करने के लिए पैरों के निशान और चलने के पैटर्न का अध्ययन किया जाता है। यदि यह परीक्षण मौके पर वझे की उपस्थिति की पुष्टि करता है, तो इस मामले की तह खुलने में मदद मिलेगी। इस बीच मंगलवार रात NIA ने एक मर्सिडीज कार जब्त की है। इसमें 5 लाख रुपए कैश, नोट गिनने वाली मशीन, कुछ दस्तावेज, कपड़े, एंटीलिया के बाहर से बरामद स्कॉर्पियों कार की असली नंबर प्लेट, केरोसिन और बीयर की बोतलें मिली हैं।

Updated : 2021-03-17T12:44:01+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top